News hindi tv

UP News : यूपी के इस शहर में बनेंगे 17 नए हाइटेक बस स्टैंड

UP News Update - मिली जानकारी के मुताबिक ऐसा कहा जा रहा है कि यूपी के इस शहर में जल्द ही 17 नए हाइटेक बस स्टैंड बनेंगे। जिसके बाद यहां से 125 बसें चलाई जाएंगी... इस अपडेट से जुड़ी पूरी जानकारी जानने के लिए खबर को पूरा पढ़े। 
 
 | 
UP News : यूपी के इस शहर में बनेंगे 17 नए हाइटेक बस स्टैंड  

NEWS HINDI TV, DELHI :  नोएडा वालों के लिए गुड न्यूज है। शहर में अलग-अलग 17 जगहों पर नए बस स्टैंड बनाने की तैयारी चल रही है। यात्रियों को इन स्टैंड पर मोबाइल चार्जिंग प्वाइंट समेत कई आधुनिक तरीके की सुविधाएं मिलेंगी। स्टैंड बिल्ट ऑपरेशन एंड ट्रांसफर (बीओटी) स्कीम के तहत बनाए जाएंगे या फिर टेंडर के जरिए बनाए जाएंगे, यह एक सप्ताह में नोएडा प्राधिकरण तय करेगा।

बता दें कि, शहर में अभी 100 से अधिक स्टैंड पहले से बने हुए हैं। यह सब 5 से 10 साल पुराने बताए जा रहे हैं। इन स्टैंड पर सिर्फ डीटीसी और नोएडा-गाजियाबाद के बीच चलने वाली प्राइवेट बसें रुका करती हैं।

शहर में दौड़ेंगी जल्द नई बसें-


मिली जानकारी के अनुसार, नोएडा की सिटी बस सेवा में सुधार लाने का भी काम होगा। अब नोएडा प्राधिकरण और नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (एनएमआरसी) अपने-अपने स्तर पर करीब 125 से अधिक बसें चलाने की तैयारी में हैं। एनएमआरसी ने इसके लिए टेंडर भी जारी किया था। बता दें कि, निर्धारित समय के अनुसार, कोई कंपनी प्रोजेक्ट पर काम करने के लिए आगे नहीं आई।
 

ये होगी नए बस स्टैंड की खासियत-


नोएडा प्राधिकरण की ओर से इस पहल के बारे में दी गई जानकारी के मुताबिक, प्राधिकरण और एनएमआरसी अगले कुछ महीनों में नई बसों का संचालन शुरू करने वाले हैं। उस समय इन बसों के लिए स्टैंड की जरूरत पड़ेगी। इसको देखते हुए शहर में अलग-अलग स्थानों पर बस स्टैंड बनाने की योजना है। एक बात तो यह है कि अभी जो स्टैंड बने हुए हैं, वे काफी खस्ता हालत में पहुंच गए हैं। कहीं पर सीटें टूटी हुई हैं तो कहीं बस स्टैंड की छत ही उड़ गई है।


पुराने स्टैंड ठीक करवाने के लिए भी प्राधिकरण प्लान बना रहा है। इसको लेकर प्राधिकरण संबंधित विभाग से इन पुराने बस स्टैंड की संख्या के बारे में जानकारी जुटा रहा है। इसके अलावा शहर के अलग-अलग हिस्सों में 17 हाईटेक बस स्टैंड्स बनाए जाएंगे। इनमें अत्याधुनिक सुविधाएं यात्रियों को दी जाएंगी। इस बस स्टैंड्स पर मोबाइल और लैपटॉप चार्जिंग करने के लिए पॉइंट्स भी बनाए जाएंगे। इस स्टैंड्स में पावर सप्लाई दी जाएगी। बसों के आवागमन का समय और रूट के डिस्प्ले के लिए बोर्ड तैयार किए जाएंगे।