News hindi tv

UP News : यूपी के इस एक्सप्रेसवे का 91 प्रतिशत काम हुआ पूरा, जानिए कब से शुरू होगा यातायात

UP News : मिली रिपोर्ट के अनुसार आपको बता दें कि यूपी के इस एक्सप्रेस का 91 फीसदी काम पूरा हो चुका है और इस एक्सप्रेसवे पर जल्द ही यातायात शुरू हो जाएगा। इसका निर्माण कार्य पूरा होने के बाद यहां पर आवाजाही आसान हो जाएगी और लोगों के लिए दिल्ली और आगरा जाना आसान हो जाएगा। आईए जान लेते हैं इस अपडेट से जुड़ी पूरी खबर.

 | 
UP News : यूपी के इस एक्सप्रेसवे का 91 प्रतिशत काम हुआ पूरा, जानिए कब से शुरू होगा यातायात

NEWS HINDI TV, DELHI: पूर्वांचल एक्सप्रेसवे ( Purvanchal Expressway ) से गोरखपुर को जोड़ने के लिए बन रहे गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे ( Gorakhpur Link Expressway ) का 91 फीसदी काम पूरा हो गया है। उम्‍मीद की जा रही है जल्द यह लिंक एक्सप्रेसवे यातायात के लिए खुल जाएगा। इस लिंक एक्‍सप्रेसवे से गोरखपुर और आजमगढ़ के बीच आवाजाही आसान और तेज हो जाएगी।


दिल्‍ली और आगरा जाना हो जाएगा आसान-


इस एक्सप्रेसवे के निर्माण से लखनऊ की दूरी 5 घंटे की बजाए साढ़े तीन से 4 घंटे में पूरी हो जाएगी। हालांकि इस रास्ते लखनऊ की दूरी थोड़ी बढ़ जाएगी मगर कोई बाधा नहीं होने के कारण सफर में समय कम लगेगा। गोरखपुर से बस्ती और अयोध्या( Ayodhya ) होते हुए लखनऊ की दूरी 279 किलोमीटर है जबकि लिंक एक्सप्रेसवे से दूरी 311 किलोमीटर पड़ेगी। इस एक्‍सप्रेसवे के बन जाने से गोरखपुर से दिल्‍ली और आगरा जाना भी आसान हो जाएगा।

यहां से शुरु होता है एक्सप्रेसवे-

91.35 किलोमीटर लंबा यह लिंक एक्सप्रेसवे( Link Expressway ) गोरखपुर जिले के जैतपुर गांव से शुरू होता है और आजमगढ़ जिले के सालारपुर गांव में पूर्वांचल एक्‍सप्रेसवे से जोड़ता है। यह लिंक एक्सप्रेसवे गोरखपुर, संत कबीर नगर, अंबेडकर नगर और आजमगढ़ से होकर गुजरेगा।


गोरखपुर( Gorakhpur ) लिंक एक्‍सप्रेसवे राप्ती नदी, आमीनदी, कुआनों और घाघरा नदी से होकर निकलेगा। एक्सप्रेसवे पर नौ इंटरचेंज होंगे। इन्‍हें जैतपुर एनएच-27, खजनी, बांसगांव, कौड़ीराम और गोला भीटीरावत, खतनी, बांसगांव, सिकरीगंज रोड रामजानकी मार्ग नेशनल हाइवे और सिकरीगंज बेलघाट मार्ग पर बनाया जाएगा।