News hindi tv

UP News: हैंडपंप चलाते ही घबराई पुलिस, पानी की जगह निकलने लगी शराब

Jhansi News: बुंदेलखंड में एक तरफ जहां हैंडपंप से पानी निकलना मुश्किल हो जाता है तो वहीं दूसरी तरफ अब यहां हैंडपंप से शराब (liquor from hand pump) निकलने का मामला सामने आया हैं. जब इस बात की बारीकी से जांच-पड़ताल हुई तो बाद में पूरा माजरा समझ आया। आइए खबर में जानते है पूरा मामला-

 | 
UP News: हैंडपंप चलाते ही घबराई पुलिस, पानी की जगह निकलने लगी शराब

NEWS HINDI TV, DELHI:  पानी की जगह हैंडपंप से शराब (liquor from hand pump) निकलते देख यूपी के झांसी में लोग हैरान रह गए। हालाकीं जब गहनता से जांच-पड़ताल की गई तो पूरा माजरा समझ आ गया। जिसके बाद पुलिस (U.P Police) और आबकारी विभाग की टीम ने एक्शन लिया।  


 

 

 

 

Jhansi UP : क़र्ज़ उतारने के लिए पति ने कर दिया पत्नी का सौदा, बोला एक रात के लिए दोस्त के घर चली जाओ

 

यह था पूरा मामला 


अधिकारी ने बताया कि काफी दिन से अवैध कच्ची शराब (raw alcohol) की बिक्री खबर मिल रही थी। जब जांच करने पहुंचे तो कहीं भी शराब दिख नहीं रही थी। इसी बीच खेत के बीच खड़े हैंडपंप नजर आए। जब पास में जाकर हैंडपंप चलाया गया तो उसमें से पानी की जगह शराब  (alcohol) निकलने लगी। इसके बाद थोड़ी खुदाई करने पर पता चला कि हैंडपंप दिखावे के लिए लगाए गए हैं। असल में नीचे शराब के ड्रम हैं। उन्हीं से शराब की निकासी की जा रही थी। 


स्थानीय लोगों के मुताबिक, बुंदेलखंड (bundelkhand news) के कई इलाकों में लोग अवैध रूप से कच्ची शराब बेचने का काम करते हैं। ये लोग पुलिस से बचने के लिए नए-नए हथकंडे अपनाते हैं। इस बार उन्होंने शराब के ड्रमों (alcohol drums) को जमीन में गाड़ दिया और उसके ऊपर हैंडपंप लगा दिया। जब भी कोई ग्राहक शराब खरीदने आता तो ये लोग हैंडपंप से शराब निकल कर उसे दे देते।

पुलिस अधिकारियों ने लिया ऐसे एक्शन


दरअसल, अवैध शराब (illegal alcohol smuggling) की बिक्री की सूचना पर पुलिस और आबकारी विभाग (excise Department) की टीम झांसी के मोठ तहसील के परगोना कबूतरा डेरे पहुंची थी। जहां उन्हें एक हैंडपंप (नल) दिखाई दिया। हैरानी तब हुई जब हैंडपंप चलाने पर उससे पानी की जगह शराब निकलने लगी। ये नजारा देख पुलिसकर्मी भी चौंक गए। 

हालांकि, जब बारीकी से जांच की गई तो पता चला कि हैंडपंप के नीचे शराब के ड्रम रखे है। उसी ड्रम से हैंडपंप के जरिए शराब को निकाला जा रहा था। पुलिस से बचने के लिए ये तरकीब देख अधिकारी सोच में पड़ गए। मौके से दो महिलाओं को गिरफ्तार किया गया है। उनपर अवैध शराब बनाने और बेचने का आरोप है। फिलहाल, फरार आरोपियों की तलाश जारी है।  


 

Chanakya Niti : पुरुषों की इन खूबियां पर महिलाएं हो जाती हैं फ़िदा

मौके पर जब्त की इतनी शराब


पुलिस ने मौके से करीब 600 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद करते हुए दो महिला आरोपियों को गिरफ्तार किया है। साथ ही साथ तीन हजार लीटर से ज्यादा लहन, जो शराब बनाने के काम आता है को नष्ट किया गया। साथ ही अवैध शराब बनाने की भट्टी समेत अन्य उपकरणों को भी जप्त किया है। 

मामले में अशोक राम (जिला आबकारी अधिकारी) ने कहा कि मोठ कोतवाली क्षेत्र के ग्राम परगैना में संचालित हो रहे अवैध शराब के ठिकाने पर आबकारी और पुलिस टीम ने संयुक्त रूप से छापा मारा था। जिसमें पुलिस ने 3 हजार लीटर लहन नष्ट करते हुए 600 लीटर अवैध शराब समेत जप्त कर लिया। दो महिला आरोपियों को गिरफ्तार भी किया गया।