News hindi tv

UP news : पुलिस वाले ने लाइनमैन का काटा चालान तो बिजली वालों ने काट दी थाने की बिजली

up big news : यूपी से आये दिन ऐसे बहुत सारे ममले सामने आते रहते हैं जिनके बारे में जान कर हैरानी होती है। यूपी से एक मामला सामने आया है जहाँ पर एक पुलिस वाले ने जब लाइनमैन का चालान काटा तो गुस्से में आकर कर्मचारी ने पुलिस थाने का बिजली कनेक्शन काट दिया।  आइये नीचे खबर में विस्तार से जानते हैं क्या है ये पूरा मामला । 

 | 
पुलिस वाले ने लाइनमैन का काटा चालान तो बिजली वालों ने काट दी थाने की बिजली 

News Hindi TV, Delhi : पुलिस और दूसरे विभागों के कर्मचारियों के बीच हुए विवाद के कई मामले सामने आ चुके हैं, लेकिन जो बदायूं में हुआ वह बेहद चौंकाने वाला था। मामला पुलिस और बिजली विभाग के कर्मचारियों के बीच का था। बिजली विभाग के कुछ कर्मचारी बाइक से लाइन ठीक करने जा रहे थे। हेलमेट न लगे होने की वजह से पुलिस ने लाइनमैन को रास्ते में रोक कर उससे गाड़ी की कागजात मांगे। 
कागजात अधूरे होने पर पुलिस ने लाइनमैन का चालान काट दिया। बाइक का चालान होते ही लाइनमैन तनतनाया और अपने कर्मचारियों के साथ सीधे थाने पहुंच गया। चालान का बदला लेने के लिए लाइनमैन ने थाने का बिजली कनेक्शन काट दिया, जिससे थाने में अंधेरा हो गया। साथ अन्य 12 सरकारी आवासों का कनेक्शन काट दिया जो कि अवैध था। हालांकि इंस्पेक्टर और एसडीओ के बीच हुई बातचीत के बाद बिजली बहाल की गई।

Holi 2024 : होली पर हुआ 5000000000000 का कारोबार, लोगों ने जम कर खरीदी भारतीय चीजें


विद्युत उपकेंद्र कुंवरगांव पर अजय कुमार संविदा बिजली कर्मचारी है। वह बाइक से एक बिजली लाइन को ठीक करने के लिए जा रहा था। रास्ते में कैली मोड़ पर दरोगा रामनरेश पुलिस टीम के साथ वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। उन्होंने अजय कुमार की बाइक रोक ली और कागजात दिखाने को कहा। जांच में बाइक के कागज आधे अधूरे पाए गए। संविदा कर्मचारी हेलमेट भी पहने नहीं हुआ था। जिसके चलते दरोगा ने हेलमेट न होने के एवज में कर्मचारी का चालान कर दिया।

संविदा कर्मचारी मौके पर ही अपने साथियों को घटना के बारे में जानकारी दी। वे सभी एकत्र हो गये और थाने में पहुंच गये। यहां उन्होंने दरोगा के रवैये से खिन्न होकर हंगामा किया। कर्मचारियों ने आरोप लगाया कि बिजली का कनेक्शन थाने के कार्यालय का है, जबकि थाने के सरकारी आवासों में उसी कनेक्शन से सप्लाई दी गई है जोकि बिजली चोरी की श्रेणी में है। जिसके चलते लाइनमैन ने पोल पर चढ़कर थाने के बिजली कनेक्शन लाइन को काट दिया। जिससे थाने के कार्यालय समेत सरकारी आवासों की बिजली आपूर्ति बाधित हो गई।


मौके पर पहुंचे इंस्पेक्टर मनोज वर्मा ने कर्मचारियों को समझा बुझाकर शांत कराया। साथ ही इंस्पेक्टर ने एसडीओ विपिन मौर्य से बात की। एसडीओ ने मामला का संज्ञान लेते हुए कर्मचारियों से थाने के कार्यालय की लाइन को जुड़वाई इंस्पेक्टर मनोज वर्मा ने बताया कि हेलमेट न होने पर दरोगा ने बिजली कर्मचारी का चालान कर दिया था। इसको लेकर लाइनमैन ने बिजली कनेक्शन को काट दिया, समझाने के बाद लाइन जोड़ दी गयी है।

Holi 2024 : होली पर हुआ 5000000000000 का कारोबार, लोगों ने जम कर खरीदी भारतीय चीजें

दो किलो वाट के कनेक्शन से ही रोशन थाना

आमतौर पर बिजली विभाग आम उपभोक्ताओं को लेकर सख्त रहता है, थोड़ी बहुत गलती भी आम उपभोक्ताओं को भारी जुर्माना के साथ मुकदमा झेलना पड़ता है, लेकिन यहां बिजली विभाग और थाने के सिस्टम की पोल खुल गयी। वजह यह है कि कुंवरगांव थाने के कार्यालय के नाम से महज दो किलो वाट का कनेक्शन है। जबकि उसकी कनेक्शन सरकारी आवासों को अवैध तरीके से बिजली आपूर्ति दी जा रही है। अब बिजली विभाग के एसडीओ ने थाने के कनेक्शन का लोड बढ़ाने का फैलसा लिया है।