News hindi tv

UP News: महिला ने रचाया ऐसा खेल, ठेकेदार को फ़ोन कर बुलाया घर

Honeytrap in UP:आप अपने आस पास ऐसे बहुत से केस सुनते होंगे जिनमे लोग पैसा कमाने के चक्कर में नए नए तरीके अपनाते हैं या फिर दूसरो की ज़िन्दगी के साथ खेल जाते हैं। हाल ही में UP के इस ज़िले से ऐसा ही मामला सामने आया है जिसमे एक महिला के द्वारा ठेकेदार को लुभा कर लाखों की लूट कर ली गयी है। आईये इस मामले के बारे में विस्तार से जानते हैं। 

 | 
 महिला ने रचाया ऐसा खेल, ठेकेदार को फ़ोन कर बुलाया घर 

News Hindi TV, New Delhi: हर रोज़ लाखों ही मामले सामने आते हैं यूपी (up news) के इस शहर में भी एक मामला सामने आया है। हनीटैप गिरोह ने एक ठेकेदार को जाल में फंसा कर 50,000 रुपये हड़प लिए, फिर ब्लैकमेलिंग करने लगे।  गिरोह के शिकंजे में फंसे ठेकेदार ने साहस का परिचय देते हुए क्षेत्राधिकारी सदर को आपबीती सुनाई, उसके आरोपों की जांच में सत्यता परिलक्षित होने पर सदर कोतवाली पुलिस (up police news) ने महिला समेत एवं दो अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

शख्श ने पुलिस (UP Police) को सूचना देकर बताया कि वह घर बनाने की ठेकेदारी करता है। कुछ दिन पहले नगर क्षेत्र की एक महिला के मोबाइल से उसके पास फोन आया, जिस पर कहा कि उसे भवन निर्माण कार्य कराना है, उसे भवन देखने के लिए नगर के दूसरे मुहल्ले में स्थित घर बुलाया, जिसे देखकर वह वापस आ गया।


इसके बाद शाम सात बजे पुन: उसके पास फोन आया कि उसका पुत्र घर नहीं आया है, इसलिए उसे मंदिर तक छोड़ दो। चूंकि, महिला पूर्व से परिचित थी तो वह उसके घर दोबारा चला गया, जहां दूसरी अज्ञात मिली, जिसने कहा कि आप बैठिए वह आ रही हैं।

अंदर से ताला डाल बनाया बंधक
करीब पांच-10 मिनट वह बैठा रहा, तभी एक पुरुष एवं एक महिला आई, जिन्होंने अन्दर से दरवाजा में ताला डाल दिया और उसे बंधक बना लिया, फिर उस पर उल्टे सीधे आरोप लगाने लगे, उसने महिला को फोन लगाकर इस बारे में जानकारी देकर जल्दी आने को कहा, डेढ़ घंटे बाद महिला एक लडक़े को लेकर आई, तब उसे यह बात समझ में आई कि यह भी उनसे मिली हुई है। वहां मौजूद दो अज्ञात व्यक्ति कहने लगे कि हम इसे झूठा फंसाएंगे और कोतवाली (UP Police) फोन लगा रहे हैं।

 

दोनों अज्ञात व्यक्तियों ने उससे 50,000 रुपयों की अवैध मांग की व उसका मोबाइल छीनकर 15,000 रुपये अपने फोन - पे नम्बर में ट्रांसफर करा लिए। उसके आधार की फोटो खींच ली और जबरदस्ती उसे कहलवाया कि मैने आपके साथ गलत कार्य किया है, इसकी वीडियो बना ली और कहा कि सुबह आकर बाकी 35,000 रुपये नहीं दिए तो उसके खिलाफ दुष्कर्म का मुकदमा लिखा देंगे, उसे रात डेढ़ बजे तक बंधक बनाए रखा गया, फिर छोड़ा।

 


उसने कर्ज पर 35,000 रुपये उठाकर सुबह उनको दिए। इसके बाद वह दोनों फिर फोन लगाकर ब्लैकमेल करते हुए और पैसों की मांग कर रहे हैं, जिससे वह काफी मानसिक तनाव में है, उसे जानमाल का खतरा बना हुआ है, उसने क्षेत्राधिकारी (jurisdictional officer) से एफआइआर दर्ज कराकर हड़पे गए पैसे दिलाने व झूठे प्रकरण से बचाए जाने की मांग की, जिस पर क्षेत्राधिकारी ने एफआइआर के निर्देश जारी कर दिए, जिसके अनुपालन में सदर कोतवाली पुलिस ने नामजद महिला एवं दो अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ धारा 342, 386 के तहत केस पंजीकृत कर जांच शुरू कर दी है।