News hindi tv

UP News : योगी सरकार ने राशन कार्ड धारकों के लिए जारी किया बड़ा ऐलान

ration card update : हाल ही में योगी सरकार ने राशन कार्ड धारकों के लिए बहुत बड़ा एलान कर दिया है जिससे अब राशन की दुकानों पर भीड़ लग जाएगी । आइये जानते हैं सरकार का नया एलान 
 
 | 
UP News : योगी सरकार ने राशन कार्ड धारकों के लिए जारी किया बड़ा ऐलान

NEWS HINDI TV, DELHI : उत्तर प्रदेश की योगी सरकार आम जनता के लिए सुविधाओं का दायरा बढ़ाने वाली है. यूपी सरकार ने एक ऐसा ऐलान किया है जिसे सुनकर आप भी खुश हो जाएंगे. प्रदेश की सरकार ने ऐलान किया है कि अब राशन की दुकानों पर सिर्फ राशन नहीं मिलेगा बल्कि जरूरत के 35 और सामान भी यहां पर उपलब्ध होंगे. राजमा, सोयाबीन, क्रीम, धूपबत्ती, कंघी, शीशा, झाड़ू, पोछा, ताला, रेनक, गुड़, घी, नमकीन, पैक मेवे, मिठाई, दूध का पाउडर, छोटे बच्चों के कपड़े भी मिलेंगे. इसके अलावा इन दुकानों पर दीवार घड़ी, माचिस, नायलॉन की रस्सी, जूट की रस्सी, प्लास्टिक की पानी वाली पाइप, प्लास्टिक की बाल्टी, मग और छन्नी, हैंगर, डिटर्जेंट पाउडर, बर्तन धोने वाला साबुन और इलेक्ट्रॉनिक सामान भी मिलेगा.

ये सामान भी होगा उपलब्ध

इसके अलावा यहां पर दूध, ब्रेड, मसाले और ब्यूटी प्रोडक्ट्स भी मौजूद होंगे. पोछा, ताला, रेनकोट, क्रीम, धूपबत्ती, कंघी, शीशा और झाड़ू की खरीदारी के लिए भी आप यहां आ सकते हैं. उत्तर प्रदेश की सरकार ने बुधवार को अपने इस फैसले का नोटिफिकेशन जारी किया था. सरकार के इस फैसले से राशन के दुकानदारों की आमदनी बढ़ेगी. साथ ही पुराने ढर्रे में भी बदलाव आएगा. इसके अलावा भविष्य में नई मॉडल की दुकानें भी बनाई जाएंगी. जहां पर रोजमर्रा के सामान आम जनों के लिए उपलब्ध होंगे.
 

पायलट प्रोजेक्ट हो चुका है शुरु

इन दुकानों पर आपको हैंडवॉश, बाथरूम क्लीनर, बेबी केयर, डायपर, बेबी साबुन, मसाज तेल, वाइप्स और बॉडी लोशन जैसे जरूरी सामान भी मिलेंगे. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इन दुकानों को ग्राम सचिवालय के नजदीक बनाया जाएगा. इसके लिए जमीन ग्राम सभा से ली जाएगी. सरकार के इस पहल से आम जनता को बहुत राहत होगी और जरूरत की ज्यादातर चीजें एक जगह पर मिल जाएंगी. अभी अन्नपूर्णा मॉडल की दुकानों को पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर बरेली मंडल के 52 जगहों पर चलाया जा रहा है. अगर यह प्रोजेक्ट सफल होता है तो इसे बाकी जिलों में इसे लागू कर दिया जाएगा.