News hindi tv

Upcoming Bike : जल्द लॉन्च होगी ये धाकड़ बाइक, रॉयल एनफील्ड को देगी कड़ी टक्कर

Upcoming Hero Bike : आज हम आपको बता दें कि अगर आप भी खरीदना चाहते है नई बाइक तो हीरो कंपनी (Hero Company) जल्द ही अपना नया बाइक को मार्केट में पेश करने जा रही है। हीरो मोटोकॉर्प ने मिडिलवेट मोटरसाइकिल सेगमेंट में (Royal Enfield) रॉयल एनफील्ड की बादशाहत को चुनौती देने के लिए कमर कस ली है.आइए इस बाइक के बारे में डिटेल से जानें।
 | 
Upcoming Bike :  जल्द लॉन्च होगी ये धाकड़ बाइक, रॉयल एनफील्ड को देगी कड़ी टक्कर

NEWS HINDI TV, DELHI : अगर आप भी खरीदना चाहते है नई बाइक तो ये खबर आपके काम की है। आपको बता दें कि हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने मिडिलवेट मोटरसाइकिल सेगमेंट में रॉयल एनफील्ड की बादशाहत को चुनौती देने के लिए तैयार है। हीरों अपनी हार्ले-डेविडसन X440 पर बेस्ड नई बाइक लाने वाली है, जिसे इसी महीने अनवील किया जाएगा. फिलहाल इस नई बाइक के नाम की जानकारी सामने नहीं आई है. लेकिन, कंपनी ने कुछ समय पहले Hurikan, Hurikan 440 और Nightster 440 नाम ट्रेडमार्क कराए थे. आने वाली बाइक का नाम इनमें से ही कोई एक हो सकता है.जानियें इसके बारे में विस्तार से।

 

हीरो की इस नई बाइक में 440cc इंजन 


 हीरो की इस नई बाइक में 440cc, सिंगल-सिलेंडर, ऑयल/एयर-कूल्ड इंजन होगा, जो हार्ले एक्स440 में 6,000rpm पर 27bhp और 4,000rpm पर 38Nm जनरेट करता है. हालांकि, ट्रांसमिशन के लेवल पर ( Hero Bike News ) हीरो कंपनी इस बाइक में कुछ बदलाव भी कर सकती है. बेहतर परफॉर्मेंस के लिए हीरो गियर रेशियो को और अच्छे तरीके से ट्यून कर सकती है.

 

नई हीरो बाइक का प्राइस

 

इस बाइक में कंपनी कई नए फीचर्स देगी। नई हीरो बाइक में रेट्रो-थीम वाले सर्कुलर हेडलैंप, बार-एंड मिरर, मस्कुलर फ्यूल टैंक, वाइड हैंडलबार, स्पोर्टी एग्जॉस्ट पाइप और X440 के जैसा सर्कुलर इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी मिल सकता है. प्राइसिंग की बात करें तो आगामी हीरो मोटरसाइकिल (Hero Motorcycle) की अनुमानित कीमत लगभग 2 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) होने की उम्मीद है. 


 

इस बाइक को देगी टक्कर 


आपको बता दें कि आधिकारिक के बाद यह बाइक रॉयल एनफील्ड 350cc लाइनअप के साथ-साथ ट्रायम्फ स्पीड 400 और ट्रायम्फ स्क्रैम्बलर 400X जैसे मॉडल को टक्कर देगी. फिलहाल, नई हीरो बाइक  (new hero bike) के बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है.

 

 

2023 में हीरो की इतनी बिक्री हुई 


हीरो मोटोकॉर्प ( Hero Bike Update ) की बीते सात यानी 2023 में बिक्री की बात करें तो 5 परसेंट बढ़कर 54.99 लाख यूनिट हो गई. इससे पिछले साल (2022) में कंपनी की बिक्री का आंकड़ा 52.47 लाख यूनिट था. वहीं, अगर बीते दिसंबर (2023) की बात करें तो कुल बिक्री मामूली गिरावट के साथ 3,93,952 यूनिट रही, जो दिसंबर 2022 में 3,94,179 यूनिट थी.