News hindi tv

Vande Bharat Train: बिहार और झारखण्ड के बीच इस दिन से शुरू हो जाएगी वंदे भारत, ये रहेगा शेडयुल

indian railway : जल्दी ही देश के इन राज्यों के बीच वन्दे भारत ट्रेन चलाई जाएगी जिससे ये राज्य आपस में और भी अच्छी तरह कनेक्ट हो जायेंगे | आइये जानते हैं क्या होगा वन्दे भारत का रुट 
 | 
Vande Bharat Train: बिहार और झारखण्ड के बीच इस दिन से शुरू हो जाएगी वंदे भारत, ये रहेगा शेडयुल

NEWS HINDI TV, DELHI:  वंदे भारत एक्सप्रेस जल्द ही बिहार और झारखंड के बीच दौड़ती दिखेगी. रेलवे विभाग की तरह से यह ट्रेन दोनों राज्यों को जोड़ने के लिए चलाई जा रही है. दोनों ही राज्यों के लोग इस ट्रेन का बेसब्री से इंताजर कर रहे हैं. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखा सकते हैं.

 


रेलवे की मानें तो इसी महीने पटना और रांची के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस को शुरू किया जा सकता है. कुछ तकनीकी कारणों की वजह से यह संभव नहीं हो पाया. साथ ही बता दें कि अगले महीने जून में इस रूट पर वंदे भारत ट्रेन दौड़ेगी. साथ ही ट्रेन के संचालन की जिम्मेदारी दक्षिण-पूर्व रेलवे के रांची मंडल के पास होगी.

 

 

साथ ही बता दें कि पटना से रांची के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को नए रूट से चलाया जाएगा. पटना से यह ट्रेन जहानाबाद और गया होते हुए झारखंड में प्रवेश करेगी. इसके अलावा बता दें कि फिर यह कोडरमा और हजारीबाग से बरकानाना होते हुए रांची पहुंचेगी. 

 


बता दें कि पटना से रांची जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस का फाइनल शेड्यूल अभी रेलवे ने जारी नहीं किया है, कयास लगाए जा रहे हैं कि इसे जनशताब्दी ट्रेन के बाद ही चलाया जा सकता है. यह ट्रेन दोनों शहरों के बीच मात्र 8 घंटे का समय लेती है, लेकिन वंदे भारत ट्रेन 6 घंटे में ही अपना सफर पूरा करेगी. रेलवे अधिकारियों की मानें तो वंदे भारत ट्रेन को सुबह में पटना और रांची दोनों और से चलाने का प्रस्ताव भेजा है, लेकिन इसमें से एक ही शेड्यूल को मंजूरी मिलेगी.