News hindi tv

Vastu Tips : जिन्दगी में यें चीजे कभी न दे किसी को उधार

ज्योतिष शास्त्र और वास्तु शास्त्र में उन 6 चीजों के बारे में जिक्र किया गया है जो कभी भी किसी को उधार नहीं देनी चाहिए। उधा देने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती है। 
 
 | 
Vastu Tips : जिन्दगी में यें चीजे कभी न दे किसी को उधार

NEWS HINDI TV, DELHI : ऐसे तो सभी लोग अपने घर में हर महीने राशन भरते हैं परंतु कभी-कभी ऐसी नौबत आ जाती है कि जरूरत की कुछ वस्तुएं हमारी रसोई में खत्म हो जाती हैं और तुरंत काम चलाने के लिए हमारे पड़ोसी वह वस्तु हमसे मांगने आ जाते हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार, रसोई की कुछ वस्तुएं ऐसी हैं, जिन्हें देने से माता लक्ष्मी नाराज हो सकती हैं।

ज्योतिष शास्त्र और वास्तु शास्त्र में चावल का संबंध शुक्र ग्रह से बताया गया. आप अपने पड़ोसी को चावल उधार देते हैं तो आपको शुक्र दोष लग सकता है. शुक्र दोष के कारण घर में तनाव और झगड़े होते हैं. साथ ही नकारात्मक ऊर्जा बढ़ जाती है।

सरसों के तेल का संबंध शनि ग्रह से माना जाता है, इसलिए हमेशा ध्यान रखें कि सरसों का तेल कभी भी अपने पड़ोसियों को उधार ना दें. ये अशुभ होता है.

वास्तु शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र के अनुसार दूध का संबंध चंद्र ग्रह से माना जाता है. यदि आप किसी व्यक्ति को दूध या दूध से बनी चीज उधार देते हैं तो ये आपके लिए अशुभ होता है. इससे आपका चंद्र दूषित हो सकता है.

हल्दी का संबंध देव गुरु बृहस्पति से माना गया है. यदि आप हल्दी दान करते हैं या उधार देते हैं तो इससे गुरु दोष लग सकता है.


केतु ग्रह का संबंध लहसुन-प्याज से माना जाता है. यदि आप अपने पड़ोसी को लहसुन-प्याज उधार देते हैं तो आपके घर की बरकत रुक जाती है.
वास्तु शास्त्र के अनुसार कभी भी नमक उधार नहीं देना चाहिए. नमक गिरना और उधार देना दोनों ही अशुभ माना जाता है. ऐसा करने से आपको आर्थिक संकट का सामना करना पड़ सकता है.