News hindi tv

Business Idea: कम लागत में शुरू करें ये बिजनेस, हर महीने होगी बंपर कमाई

Kaise shuru kare business- बहुत से लोग ऐसे भी हैं जिन्हें नौकरी करना बिल्कुल पसंद नहीं, लेकिन वह बिजनेस करना चाहते हैं. बिजनेस करने के लिए बिजनेस आइडिया होना बहुत जरूरी है बिना आइडिया आप उसे पर रिसर्च नहीं कर पाएंगे कि वह बिजनेस आपके लिए फायदेमंद है या नहीं. लेकिन आपकी समस्या का  (SOLUTION) हमारे पास है हम आपको पांच ऐसे बिजनेस बताएंगे जिन्हें कम लागत में शुरू किया जा सकता है साथ ही यह बिजनेस शहर हो या गांव हर जगह किये जा सकते हैं.
 | 
में शुरू करें ये बिजनेस, हर महीने होगी बंपर कमाई कम लागत

NEWS HINDI TV, DELHI- गांव या शहर में हैंड मेड सामान, उर्वरक और कीटनाशक दवाओं की दुकान, गांव में मिल लगाना, सैलून का बिजनेस, गाडी धोने का बिजनेस जैसे तमाम कारोबार शुरू कर सकते हैं। ये ऐसे बिजनेस हैं, जिनमें घाटा लगने के (CHANCE) बेहद कम हैं।

1 - हैंड मेड सामानों से करें मोटी कमाई
भारत में हैंडमेड चीजों का (TRAND) रहा है। जूट को यहां सबसे मजबूत प्राकृतिक रेशा माना जाता है। इसकी सबसे बड़ी खासियत है कि इसे फाइबर बायोडिग्रेडेबल और फिर से इस्तेमाल में लाया जा सकता है। अगर आप गांव में धंधा-पानी जमाना चाहते हैं तो जूट बैग की कोई शॉप खोल सकेत हैं। इन बैग्स को बनवा भी सकते हैं। महिलाओं के लिए यह अच्छा कारोबार साबित हो सकता है।

Rules Change : 1 फरवरी से NPS से लेकर fastag तक के इन 5 नियमों में होगा बदलाव, आपकी जेब पड़ेगा सीधा असर

2 – किराना की दुकान से करें बंपर कमाई

गांव में आज भी किराना की दुकाने हैं लेकिन वहां जरूरत का सारा सामान नहीं मिल पाता है। ऐसे में ग्रामीणों को शहर की ओर रुख करना पड़ता है। लिहाजा अगर आप उन्हें गांव में ही जरूरत का सारा सामान मुहैया कराएंगे तो पैसा ही पैसा है। अपनी (SHOPE) में आप छोटी-बड़ी दिनचर्या की जरूरत की चीज रखकर अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं।
3 – गांव में मिल लगाकर करें मोटी कमाई

गांव में मिल लगाना अच्छा (Business) आइडिया साबित हो सकता है। गांव में गेहूं, जई, चावल, मक्का जैसी फसलें होती हैं। उनका प्रोसेसिंग शहर के मिलों पर किया जाता है। अगर गांव में ही ये सुविधा मिल जाए तो वहां के लोग शहर नहीं जाएंगे। उनका पैसा भी बचेगा और आपकी कमाई भी होगी। ऐसे में आप मिल लगाकर अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं।

Wine : भारतीय शराब की है दुनिया दीवानी, टॉप 25 ब्रांड में 13 भारत के

4 - सैलून का बिजनेस

सैलून बिजनेस एक ऐसा बिजनेस है जो सालों तक चलता है। यह कमाई का सबसे अच्छा विकल्प है। आप इस बिजनेस को कहीं भी खोलकर अच्छी कमाई कर सकते हैं। इस बिजनेस में आपको दुकान और मशीन पर थोड़ा बहुत खर्च करना पड़ सकता है। लेकिन रोजाना बंपर कमाई कर सकते हैं।

5 - गाडी धोने का बिजनेस

कार (WASHING) का बिजनेस बहुत अच्छा है। इस बिजनेस को शुरू करने के लिए एक क्लीनिंग मशीन खरीदनी होगी। आजकल लोग अपनी कार और बाइक को साफ करने के लिए रोजाना धोने के लिए देते हैं। इस बिजनेस से आप रोजाना मोटी कमाई कर सकते हैं।