News hindi tv

Business Idea : सिर्फ 5000 रुपये में शुरू करें ये बिजनेस, हर महीने होगी बंपर कमाई

Tea Leaf Business Idea :  अगर आप कोई जॉब करते है और जॉब के साथ कोई बिजनेस करना चाहते है। और कुछ एक्स्ट्रा इनकम कमाना चाहते हैं तो आज हम आपको पैसे कमाने का बेहद आसान तरीका बता रहे हैं ! आप घर बैठे चाय पत्ती बिजनेस (Tea Leaf Business) शुरू कर सकते हैं ! इसे आप 5000 रुपये से लेकर 1000 रुपये तक शुरू कर सकते हैं !
 | 
Business Idea : सिर्फ 5000 रुपये में शुरू करें ये बिजनेस, हर महीने होगी बंपर कमाई

NEWS HINDI TV, DELHI: देश में चाय एक प्रमुख पेय पदार्थ है। इसकी मांग बहुत ज्यादा है। गर्मी हो या सर्दी चाय की मांग में नहीं गिरती। अगर आप चायपत्ती का बिजनेस (tea leaf business) करते हैं तो आपको ज्यादा निवेश करने की भी जरूरत नहीं है। आप 5000 रुपये लगाकर चायपत्ती का बिजनेस (tea leaf business) शुरू कर सकते हैं।


 

कैसे करें शुरुआत?


चायपत्ती की मांग देश-विदेश हर जगह है। भारत में इसकी खेती पश्चिम बंगाल और असम में की जाती है। अगर आप चायपत्ती का बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो आपको कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी हैं। आप चायपत्ती का बिजनेस (tea leaf business) कई तरह से कर सकते हैं। आप चायपत्ती को खुले में यानी रिटेल में बेच सकते या फिर इसे थोक में भी बेचा जा सकता है। कई बड़ी कंपनियां चायपत्ती बेचने के लिए फ्रेंचाइजी भी देती हैं। यह फ्रेंचाइजी आपको बहुत कम बजट में मिल जाएगी। इसमें आपको कमीशन भी अच्छा मिलता है। आप खुली चाय की पैकेजिंग कर खुद भी सेल कर सकते हैं। आप शुरुआत में डोर-टू-डोर सेलिंग भी कर सकते हैं।


 

कितनी होगी कमाई:

चाय की मांग (demand for tea) नहीं घटती है। भारत में चाय को सुबह, दोपहर या शाम कभी भी पीया जाता है। स्वास्थ्य के प्रति सजग लोग भी एक कप चाय की चुस्की तो ले ही लेते हैं। इसलिए आप देख सकते हैं कि देश में चाय के कई बड़े आउटलेट्स खुल गए हैं। इनसे करोड़ों की कमाई हो रही है। अगर आप चायपत्ती बेचते हैं तो भी आपको मुनाफा कम नहीं होगा। आप चायपत्ती को 140-180 रुपये प्रतिकिलो आराम से थोक में खरीद सकते हैं। इसके बाद आप खुले में इसे 200-300 रुपये प्रतिकिलो तक बेच सकते हैं। आप इस बिजनेस से बहुत छोटे स्तर पर ही हर महीने 20000 रुपये तक की कमाई कर सकते हैं। बिजनेस जितना बड़ा होगा मुनाफा भी उतना ही बढ़ता चला जाएगा।