News hindi tv

Business Ideas : 200 रूपये में बिकेगी 100 रूपये की चीज, ऐसे करे ये बिजनेस

अगर आप भी किसी नए बिजनेस में अपना हाथ जमाना चाहते हैं तो आज हम आपके लिए एक ऐसा बिजनेस आइडिया लेकर आए हैं जिसकी मार्केट में हमेशा डिमांड रहती है। इस बिजनेस में आप खर्च से दोगुनी कमाई कर सकते हैं। आइए जानते हैं बिजनेस को कैसे करें शुरू।
 | 
Business Ideas : 200 रूपये में बिकेगी 100 रूपये की चीज, ऐसे करे ये बिजनेस

NEWS TV HINDI, DELHI: अगर आप किसी बिज़नेस की तलाश में हैं और घर बैठे ही उसकी शुरुआत करना चाहते है. तो ये खबर आपके बेहद काम की साबित हो सकती है.

हम आपको टी-शर्ट प्रिंटिंग (T Shirt Printing) से जुड़े शानदार बिजनेस के बारे में बताने जा रहे है. आज मार्केट में इस बिज़नेस की जबरदस्त डिमांड है. इससे तैयार प्रिंटेड टी-शर्ट की मांग(demand for printed t-shirts) काफी बढ़ गई है.


मार्केट में इन दिनों अलग-अलग तरह की टी-शर्ट (T Shirt) की डिमांड है. आजकल सभी तरह के सर्विस प्रोवाइडर, इंवेंट, रेस्टोरेंट, शोरूम आदि के स्टॉफ के लिए अपनी प्रिंटेड टी-शर्ट पहनने का चलन बढ़ गया है. वहीं ट्रेंडिंग में आने वाले मीम्स पर लोग टी-शर्ट बनवा रहे हैं, यानी इस बिजनेस में आपको अच्छा मुनाफ़ा (Money making Business) होने वाला है.


अब आप सोच रहे होंगे कि, आखिर टी-शर्ट प्रिंटिंग (T Shirt Printing) के बिजनेस को कैसे शुरू करें? तो हम आपको बता दे कि टी-शर्ट प्रिंटिंग के बिजनेस को आप बहुत कम पैसे लगाकर अपने घर से भी शुरू कर सकते हैं.(Business from home)

इस बिजनेस की शुरुआत करने के लिए आपको इसमें करीब 60 से 70 हजार रुपये तक का निवेश करना होगा, तो इससे आप हर महीने 30 से 40 हजार रुपये तक कमा सकते हैं. टी-शर्ट प्रिंटिंग के लिए प्रिंटर, हीट प्रेस, कंप्‍यूटर, कागज व रॉ-मटीरियल्‍स के रूप में टी-शर्ट जरूरी चीजों में शामिल है. सबसे सस्‍ती मशीन मैनुअल होती है, जिससे 1 मिनट में एक टी-शर्ट तैयार की जा सकती है.


इसके लिए आपको टी-शर्ट प्रिंटिंग की मशीन (T Shirt Printing Machine)खरीदनी होगी, जिसकी कीमत करीब 50 हजार रुपये तक है. वहीं प्रिंटिंग के लिए ली जाने वाली सामान्‍य क्‍वालिटी की एक व्‍हाइट टी-शर्ट की कीमत लगभग 120 रुपये और उसकी प्रिंटिंग कॉस्‍ट 1 रुपये से लेकर 10 रुपये के बीच आती है.

अगर आपको प्रिंटिंग की क्वालिटी अच्छी चाहिए, तो आपको इसके लिए 20 से 30 रुपये खर्च करने होंगे. आप उसे कम से कम 200 से 250 रुपया तक बेच सकते हैं. अगर आप इसे सीधे सेल करते हैं तो एक टी-शर्ट पर आपको कम से कम 50 फीसदी तक लाभ होगा.


आप खुद प्रिंटेड टी-शर्ट की बिक्री ऑनलाइन (Online Shooping)कर सकते हैं. इसमें खर्च भी कम आता है. आप चाहे तो अपना एक ब्रांड भी बना सकते है. जिस ब्रांड के प्रोडक्ट को किसी भी ई-कॉमर्स प्‍लेटफॉर्म पर सेल कर सकते हैं. साथ ही मार्किट में दुकानों पर सेल करवा सकते है.


अगर यह बिजनेस चल पड़ा तो आप इसे और भी बढ़ा सकते हैं. आप अच्छी क्‍वालिटी और ज्यादा संख्या में टी-शर्ट प्रिंटिंग के लिए ज्यादा मशीनें भी लगा सकते हैं.