News hindi tv

Business Ideas: 5 हजार रूपये में शुरू करे ये बिजनेस, हर महीने होगी लाखो में कमाई

Business Idea, Kulhad Making: आज हम आपको एक ऐसा बिजनेस बताने वाले हैं जो बेहद कम पूंजी में शुरू किया जा सकता है और मुनाफा भी अच्छा कमाया जा सकता है. आइए जानते है इसके बारे में पूरी जानकारी।
 | 
Business Ideas: 5 हजार रूपये में शुरू करे ये बिजनेस, हर महीने होगी लाखो में कमाई 

NEWS TV HINDI, DELHI: साल 2022 बीतने को है. आप में से कई ऐसे लोग होंगे, जिन्होंने साल 2022 में अपना बिजनेस शुरू करने के बारे में सोचा होगा. कुछ लोगों ने अपना कोई ना कोई काम शुरू किया होगा तो कुछ लोग सोचते ही रह गए होंगे कि आखिर करें तो क्या करें?

आज हम आपको ऐसे बिजनेस आइडिया (Business Idea) के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें काफी कम निवेश करना होता है. सिर्फ 5 हजार रुपये में आप खुद का एक बिजनेस शुरू कर सकते हैं और हर महीने बंपर कमाई हो सकती है.


यह कुल्हड़ बनाने का बिजनेस (Kulhad Making Business) है. उल्लेखनीय है कि भारत में बड़ी आबादी चाय की शौकीन है. रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर भी कुल्हड़ वाली चाय की मांग रहती है.

कुल्हड़ मेकिंग के कारोबार में आपको महज 5 हजार रुपये निवेश करना होगा. इसके लिए आपको थोड़ी सी जगह की जरूरत होगी. केंद्र सरकार ने कुल्हड़ बिजनेस को बढ़ावा देने के लिए मदद भी करती है.


पर्यावरण के लिहाज से भी सुरक्षित होता है कुल्हड़


चाय का कुल्हड़ बेहद किफायती होने के साथ-साथ पर्यावरण के लिहाज से भी सुरक्षित होता है. चाय के कुल्हड़ का भाव करीब 50 रुपये सैकड़ा के आसपास रहता है. वहीं, लस्सी के कुल्हड़ की कीमत 150 रुपये सैकड़ा, दूध के कुल्हड़ की कीमत 150 रुपये सैकड़ा और प्याली 100 रुपये सैकड़ा.


रोजाना हो सकती है 1000 रुपये कमाई


आज के समय में शहरों में कुल्हड़ वाली चाय की कीमत 15 से 20 रुपये तक होती है. अगर बिजनेस को सही तरीके से चलाया जाए और कुल्हड़ बेचने पर ध्यान दिया जाए तो 1 दिन में 1,000 रुपये के करीब बचत की जा सकती है. इस तरह महीने में आप 30 हजार रुपये तक कमा सकते हैं.