News hindi tv

Dearness Allowance : कर्मचारियों के लिए बडा़ तोहफा, महंगाई भत्ते के साथ मिलेगा अब बोनस

Himachal Pradesh News : हिमाचल प्रदेश सरकार (Himachal Pradesh Government )की तरफ से एक अहम फैसला लिया गया हैं। इसका फायदा वन निगम के कर्मचारियों को मिलने वाला है. जानिए पूरी जानकारी...
 | 
Dearness Allowance : कर्मचारियों के लिए बडा़ तोहफा, महंगाई भत्ते के साथ मिलेगा अब बोनस

NEWS HINDI TV, DELHI: हिमाचल प्रदेश सरकार (Himachal Pradesh Government) की ओर से वन निगम के कर्मचारियों को महंगाई भत्ता (dearness allowance) देने का ऐलान किया है. इस ऐलान के साथ कई लोगों को फायदा होने वाला है. बता दें कि हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू (Chief Minister Sukhwinder Singh Sukhu) ने वन निगम के कर्मचारियों को एक जनवरी 2022 से तीन प्रतिशत महंगाई भत्ता देने को मंजूरी दे दी. ऐसे में अब इससे उन कर्मचारियों के वेतन में भी इजाफा होगा और बढ़ी हुई सैलरी आएगी.

दिहाड़ी श्रमिकों को फायदा:

इसके अलावा दिहाड़ी श्रमिकों के लिए भी अहम ऐलान किया गया है. हिमाचल प्रदेश राज्य वन विकास निगम (Himachal Pradesh State Forest Development Corporation) के निदेशक मंडल की 213वीं बैठक की अध्यक्षता करते हुए सुक्खू ने निगम के उन पात्र कर्मचारियों की सेवाओं को नियमित करने को भी मंजूरी दे दी, जिन्होंने दिहाड़ी श्रमिकों के रूप में चार साल की सेवा पूरी कर ली है. इससे अब दिहाड़ी श्रमिकों नियमित रूप से कार्य कर सकेंगे.

बोनस ( Bonus ):

वहीं महंगाई भत्ते (dearness allowance) के साथ ही बोनस ( Bonus ) देने का फैसला भी किया गया है. बुधवार को जारी एक बयान के अनुसार, निदेशक मंडल ने वर्ष 2022-23 के लिए निगम के कर्मचारियों को बोनस देने का फैसला किया है, जिससे लगभग 253 कर्मचारियों को फायदा होगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार वन निगम को मजबूत कर इसे आत्मनिर्भर एवं लाभकारी संगठन बनाने में पूरा सहयोग देगी. उन्होंने कहा कि वन निगम में कर्मचारियों की कमी की समस्या को दूर करने के लिए 100 वन मित्रों की नियुक्ति की जाएगी.


वेतन में इजाफा:

ऐसे में हिमाचल प्रदेश सरकार (Himachal Pradesh Government) की ओर से किए गए ऐलान से सैकड़ों कर्मचारियों को आने वाले वक्त में फायदा मिलने वाला है और इससे उनके वेतन में भी इजाफा देखा जाएगा, जिससे उनके पास ज्यादा रुपये आ सकेंगे.