News hindi tv

ED के निशाने पर आए 2 IPS अफसर, भेजे गए समन, करोड़ों का है मामला

ED - हाल ही में आए एक अपडेट के मुताबिक आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ के दो आईपीएस अफसरों को भी समन जारी किए हैं. ईडी ने ये समन उनसे पूछताछ के लिए जारी किए हैं. महादेव एप मामले को लेकर ईडी लगातार कार्रवाई कर रही है...आइए नीचे खबर में जानते है आखिर क्या है पूरा मामला।

 | 
ED के निशाने पर आए 2 IPS अफसर, भेजे गए समन, करोड़ों का है मामला

NEWS HINDI TV, DELHI : महादेव एप मामले से जुड़ी बड़ी खबर है. प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने इस मामले में छत्तीसगढ़ के दो आईपीएस अफसरों को भी समन जारी किए हैं. ईडी ने ये समन उनसे पूछताछ के लिए जारी किए हैं. महादेव एप मामले को लेकर ईडी लगातार कार्रवाई कर रही है.


उसके निशाने पर हाल ही में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी आ गए थे. जांच एजेंसी हाल ही में एक शख्स के बयान के आधार पर दावा किया था कि महादेव सट्टेबाजी ऐप के प्रवर्तक छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को अब तक 508 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया है. हालांकि, ईडी ने कहा था कि यह जांच का विषय है.


बता दें, जांच एजेंसी ने असीम दास नाम के युवक को गिरफ्तार किया है. इस युवक पर आरोप है कि इसने चुनाव वाले राज्य छत्तीसगढ़ में पैसे का बड़े स्तर पर लेन-देन किया. ईडी असीम दास के पास से 5.39 करोड़ रुपए बरामद कर चुकी है. ईडी महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप और उसके प्रवर्तकों के खिलाफ धनशोधन रोधी कानून के तहत जांच कर रही है.


एजेंसी ने एक बयान में कहा था, “असीम दास से पूछताछ, उसके पास से बरामद फोन की फोरेंसिक जांच और शुभम सोनी (महादेव नेटवर्क के उच्च पदस्थ आरोपियों में से एक) द्वारा भेजे गए ईमेल की पड़ताल से कई चौंकाने वाले आरोप सामने आए हैं.

पता चला है कि महादेव ऐप के प्रमोटर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को अतीत में नियमित तौर पर भुगतान करते रहे हैं और अब तक लगभग 508 करोड़ रुपए का भुगतान किया जा चुका है.” ईडी ने कहा, “यह जांच का विषय है.


सीएम बघेल ने जताई थी नाराजगी-


दूसरी ओर, इस मामले को लेकर 4 नवंबर को सीएम भूपेश बघेल ने कहा था, ‘मुझ पर आरोप लगाने का मतलब है कि बीजेपी मुझसे डरी हुई है और मेरी छवि को धूमिल करना चाहती है. इससे पहले वे हिमंता बिस्वा सरमा और अजीत पवार पर भी आरोप लगाती थी. वो जांच भी करवाते थे.

लेकिन, जैसे ही दोनों बीजेपी में शामिल हुए तो वे सब साफ-सुथरे हो गए, धुल गए.’ हाल ही में छत्तीसगढ़ के दुर्ग में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने राज्य के सीएम भूपेश बघेल और कांग्रेस पार्टी पर जोरदार हमला बोला था. पीएम मोदी ने कहा था कि कांग्रेस ने महादेव को भी नहीं छोड़ा और अवैध सट्टेबाजी ऐप के जरिये भ्रष्टाचार से अपनी तिजोरी भरी है.