News hindi tv

Gold Price: सोना और चांदी की कीमतों में गिरावट, चेक करे अपने शहर के ताजा रेट

Gold Price in India: पिछले कुछ दिनों से सोना और चांदी के भाव में गिरावट आई है. एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने जानकारी दी है कि सोने के भाव में 350 रुपये की गिरावट आई. इसके साथ ही सोने के दाम अब 60 हजार रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गए हैं. वहीं अब सोने का भाव नुकसान के साथ 60,170 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गया. आइए जानते है आज के ताजा भाव.
 
 | 
Gold Price: सोना और चांदी की कीमतों में गिरावट, चेक करे अपने शहर के ताजा रेट

NEWS HINDI TV, DELHI : सोने और चांदी के भाव पर फिर से नया अपडेट आ गया है. अब एक बार फिर से सोना और चांदी के भाव में गिरावट देखने को मिल रही है. सोने का दाम आज जहां 300 रुपये से ज्यादा टूटा तो वहीं चांदी के दाम में 600 रुपये से ज्यादा की गिरावट आई. वैश्चिक स्तर पर बहुमूल्य धातुओं की कीमतों में गिरावट आने के बीच राष्ट्रीय राजधानी के सर्राफा बाजार में मंगलवार को सोने का भाव 350 रुपये टूट गया.

 

 

 

 


सोने के दाम


पिछले कुछ दिनों से सोना और चांदी के भाव में गिरावट आई है. एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने जानकारी दी है कि सोने के भाव में 350 रुपये की गिरावट आई. इसके साथ ही सोने के दाम अब 60 हजार रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गए हैं. वहीं अब सोने का भाव नुकसान के साथ 60,170 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गया. पिछले कारोबारी सत्र में सोना 60,520 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर बंद हुआ था.


चांदी के दाम


इसके साथ ही चांदी के दाम में भी गिरावट देखने को मिली है. चांदी की कीमतों में 600 रुपये से ज्यादा की गिरावट आई है. इसके साथ ही चांदी की कीमत भी 660 रुपये की गिरावट के साथ 72,880 रुपये प्रति किलोग्राम रह गई. एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (जिंस) सौमिल गांधी ने कहा, ‘‘दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने की हाजिर कीमत 350 रुपये की गिरावट के साथ 60,170 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गई.’’

विदेशी बाजार के भाव


 

विदेशी बाजारों में सोना गिरावट के साथ 1,957 डॉलर प्रति औंस रह गया जबकि चांदी भी नुकसान के साथ 23.32 डॉलर प्रति औंस रह गई. मंगलवार को एशियाई कारोबारी घंटों में सोने की कीमतों में गिरावट रही.