News hindi tv

Gold Price Today 13 May : 1250 रुपये बढ़े सोने के रेट, खरीदने से पहले चेक करें 10 ग्राम गोल्ड के लेटेस्ट प्राइस

sone ka rate aaj ka : हाल ही में सोने की कीमतों को लेकर एक अपडेट सामने आया हैं। और इस अपडेट के अनुसार आपको बता दें कि भारतीय सर्राफा बाजार में आज सोने और चांदी की कीमतों (sone or chandi ki kimat) में जबरदस्त तेजी देखने को मिल रही हैं। और एक तरफ सोना महंगा होने से निवेशक खुश हैं, और वहीं दूसरी तरफ हाल ही में सोने की खरीदारी करने वाले लोगों को झटका लगा है। जानिए आपके शहर में 10 ग्राम सोने की कीमत (sone ke aaj ke bhaav) क्या होगी....
 | 
Gold Price Today 13 May : 1250 रुपये बढ़े सोने के रेट, खरीदने से पहले चेक करें 10 ग्राम गोल्ड के लेटेस्ट प्राइस

NEWS HINDI TV, DELHI : अक्षय तृतीया के बाद अंतरराष्ट्रीय बाजार में आई तेजी के चलते देश में सोना एक बार फिर महंगा होने लगा है। देश के कुछ हिस्सों में सोने की कीमत (sone ki kimat) में 1250 रुपये तक की बढ़ोतरी देखी गई है। अगर अक्षय तृतीया से इस बदलाव के बाद सोने और चांदी की कीमतें इसी तरह बढ़ती रहीं, तो इस बार रिकॉर्ड फिर टूट जाएगा। ऐसे में आइए आपको बताते हैं कि आपके शहर में अब कितनी हो गई हैं सोने-चांदी की कीमतें (gold and silver prices)


इंदौर में इतना महंगा हो गया सोना:

शादी के सीजन के चलते चल रहे उतार-चढ़ाव के बीच इंदौर में सोने की कीमत (sone ki kimat) एक बार फिर बढ़ गई है। सराफा कारोबारियों के मुताबिक, आने वाले शादी के सीजन में सोना-चांदी महंगा होने की पूरी संभावना है। इस बार सोना 1250 रुपये महंगा हो गया है. इसके साथ ही सोने की कीमत 72 हजार रुपये के पार पहुंच गई है. सर्राफा व्यापारियों का अनुमान है कि आने वाले दिनों में सोने की कीमतें और बढ़ेंगी।

इतने हैं सोना-चांदी के भाव:

इंदौर सराफा बाजार में सोना केडबरी 72850 रुपये, वहीं 22 कैरेट सोना 69,420 रुपये 10 ग्राम है। वहीं, चांदी चौरसा नकद में 1700 रुपये उछाल के साथ 82600 रुपये प्रति किलो के स्तर पर पहुंच गई। वहीं, दिल्ली में भी सोने के दाम 73 हजार के पार पहुंच गए है। सोना महंगा होने से जहां निवेशक एक तरफ खुश हैं, वहीं, इससे खरीदारी करने वाले लोगों को झटका लगा है। लगातार बढ़ रही सोने की कीमतों के चलते सोना खरीदारों की पहुंच से दूर होता जा रहा है।

आपके शहर में कितनी है सोने-चांदी की कीमतें:-

शहर सोने का भाव 24 कैरेट
दिल्ली 73510
मुंबई 73360
चेन्नई 73640
लखनऊ 73510
कोलकाता 73360

ऐसे चेक कर सकते हैं रेट:

घर बैठे सोने का रेट पता करने के लिए, 8955664433 पर मिस्ड कॉल देनी होगी।कुछ ही देर में SMS के ज़रिए रेट्स मिल जाएंगे।इसके अलावा, लगातार अपडेट्स की जानकारी के लिए www.ibja.co या ibjarates.com पर भी देखा जा सकता है। इसके अलावा सोने से जुड़ी हर जानकारी के लिए Digi Gold ऐप या साइट पर भी जाया जा सकता है। यहां कीमत के अलावा, एक्सपर्ट एडवाइस भी दी जाती है। खासकर उन यूज़र के लिए जो सोने में निवेश करने का प्लान कर रहे हैं। यहां से अपना ऑर्डर भी बुक किया जा सकता है।