News hindi tv

Gold Price Today 20 April : सोना पहुचां 74 हजार के पार, जानिए सोने और चांदी के आज के ताजा रेट

Sona Chandi ka rate 20 April 2024 : लगातार बढ़ती महंगाई से आम आदमी बहुत परेशान हो गया हैं। और बात सोने की करें तो यह तो आम आदमी की पहुंच बाहार होता जा रहा हैं। दरअसल, हाल ही में सोने की कीमतों (sone ki kimat) को लेकर बड़ी खबर सामने आई हैं। आपको बता दें कि सोना 74 हजार के पार पहुंच गया हैं। और चांदी की कीमतों (chandi ki kimat) में भी उछाल देखने को मिल रहा हैं। तो आइए जानते हैं। सोने और चांदी के ताजा भाव क्या हैं।
 | 
Gold Price Today 20 April : सोना पहुचां 74 हजार के पार, जानिए सोने और चांदी के आज के ताजा रेट

NEWS HINDI TV, DELHI : Sona-Chandi Ke Bhav : भारतीय सर्राफा बाजार में तेजी थमने का नाम नहीं ले रही है। सोने और चांदी की कीमतें (sone - chandi ki kimat) नए रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गईं। महंगा होने के बाद सोने का भाव  (sone ka aaj ka bhaav) 74 हजार रुपये प्रति 10 ग्राम के पार पहुंच गया है। और वहीं दूसरी और, चांदी की कीमत (chandi ki kimat) 86,500 हजार रुपये प्रति किलोग्राम से ज्यादा है. एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने यह जानकारी दी है।

दिल्ली सर्राफा बाजार में शुक्रवार को सोने का भाव (sone ka bhaav) 400 रुपये की तेजी के साथ 74,100 रुपये प्रति 10 ग्राम पर जा पहुंचा. पिछले कारोबारी सत्र में सोना 73,700 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था.

आज कितने पर पहुंच गई चांदी?

आपको बता दें कि इसी तरह चांदी का भाव (chandi ka bhaav) 100 रुपये बढ़कर 86,600 रुपये प्रति किलोग्राम की नई ऊंचाई पर पहुंच गई. एचडीएफसी सिक्योरिटीज में वरिष्ठ विश्लेषक (जिंस) सौमिल गांधी ने कहा, ‘‘विदेशी बाजारों में मजबूती के संकेतों के बीच दिल्ली के बाजारों में सोने की हाजिर कीमत (24 कैरेट) 74,100 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गयी। यह पिछले बंद भाव से 400 रुपये अधिक है.’’

विदेशी बाजारों में सोने की कीमत में तेजी-

अंतरराष्ट्रीय बाजार कॉमेक्स में हाजिर सोना 2,390 डॉलर प्रति औंस पर रहा, जो पिछले बंद भाव से 15 डॉलर ऊंचा है. इसके अलावा, चांदी बढ़कर 28.29 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गई। पिछले दिन यह 28.25 डॉलर प्रति औंस पर रही थी.

मिस्ड कॉल से सोने का रेट जानना है बेहद आसान-

जानकारी के लिए बता दें कि उल्लेखनीय है कि आप इन रेट्स को आसानी से घर बैठे पता लगा सकते हैं. इसके लिए आपको सिर्फ इस नंबर 8955664433 पर मिस्ड कॉल देना है और आपके फोन पर मैसेज आ जाएगा, जिसमें आप लेटेस्ट रेट्स चेक कर सकते हैं.