News hindi tv

Gold Price Today: फिर बढ़े सोने के दाम, खरीदने से पहलें जरूर जान लें ताजा भाव

Gold Price Today: सोने के कीमतें आए दिन घटती- बढ़ती रहती हैं। लेकिन अब कुछ दिन से लगातार सोने के रेट में बढ़ोतरी जारी है। आज फिर से सोने के भाव में बढ़ोतरी हुई है। सोने के साथ-साथ चांदी के दाम भी बढ़ गए हैं। तो ऐसे में अगर आप भी सोना खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आपको ये खबर जरूर जान लेनी चाहिए। चलिए नीचे खबर में जानते हैं सोने और चांदी के लेटेस्ट रेट क्या है.
 | 
Gold Price Today: फिर बढ़े सोने के दाम, खरीदने से पहलें जरूर जान लें ताजा भाव

News Hindi TV, Delhi : भारतीय सर्राफा बाजार में  सोना और चांदी महंगा हुआ है. मजबूत ग्लोबल ट्रेंड के बीच भारतीय सर्राफा बाजार में दस ग्राम सोना( Gold price hike ) महंगा होकर 63,320 रुपये का हो गया है. एक किलो चांदी की दरों में भी मजबूती आई है और अब यह 74,500 रुपये में बिक रही है. एचडीएफसी सिक्योरिटीज ( HDFC Securities ) ने यह जानकारी दी है.


दिल्ली( Gold price in delhi ) सर्राफा बाजार में शुक्रवार को सोने की कीमत 350 रुपये की मजबूती के साथ 63,320 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गई. पिछले कारोबारी सत्र में सोना 62,970 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था.

आज कितने पर पहुंच गई चांदी?


चांदी( Silver price today ) का भाव भी 400 रुपये की मजबूती के साथ 74,500 रुपये प्रति किलोग्राम हो गया. बीते कारोबारी सत्र में यह 74,100 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई थी.  एचडीएफसी सिक्योरिटीज के सीनियर एनालिस्ट (कमोडिटी) सौमिल गांधी  ने कहा, ‘‘दिल्ली के बाजारों में सोना (24 कैरेट) 63,320 रुपये प्रति 10 ग्राम के हाजिर भाव पर रहा जो पिछले बंद भाव से 350 रुपये ज्यादा है.’’


विदेशी बाजारों में सोने की कीमत में तेजी-


अंतरराष्ट्रीय बाजार में कॉमेक्स में सोना( sone ka bhav ) हाजिर मजबूती के साथ 2,045 डॉलर प्रति औंस पर रहा, जो पिछले बंद भाव से 11 डॉलर ज्यादा है. इसके अलावा, चांदी भी तेजी के साथ 22.60 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गई, जबकि पिछले कारोबारी सत्र में यह 22.50 डॉलर प्रति औंस पर बंद हुई.


मिस्ड कॉल से सोने का रेट जानना है बेहद आसान-


उल्लेखनीय है कि आप इन रेट्स को आसानी से घर बैठे पता लगा सकते हैं. इसके लिए आपको सिर्फ इस नंबर 8955664433 पर मिस्ड कॉल देना है और आपके फोन पर मैसेज आ जाएगा, जिसमें आप लेटेस्ट रेट्स( Latest gold price ) चेक कर सकते हैं.


Gold ETF में जनवरी में ₹657 करोड़ का हुआ निवेश-


बता दें कि एसोसिएशन ऑफ म्यूचुअल फंड्स इन इंडिया यानी एम्फी ( Amfi ) के डेटा के मुताबिक, पिछले महीने यानी जनवरी में गोल्ड ईटीएफ में निवेशकों ने जमकर पैसा लगाया. जनवरी में गोल्ड ईटीएफ में 657 करोड़ रुपये का निवेश हुआ. यह पिछले महीने की तुलना में 7 गुना है.