News hindi tv

महज 5000 रुपये देकर घर ले आएं ये सस्ती कीमत वाली AC कार, माइलेज भी है दमदार

Best Car In Low Budget: कम बजट के चलते ज्यादातर लोगों अपनी कार नहीं खरीद पाते हैं। लेकिन अब आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है। आज हम आपको मारूति की ऐसी कार के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे आप सिर्फ पांच हजार महीने की किस्त पर घर ला सकते हैं। आइए जानते हैं गाड़ी की पूरी डिटेल- 

 | 
महज 5000 रुपये देकर घर ले आएं ये सस्ती कीमत वाली AC कार, माइलेज भी है दमदार

NEWS HINDI TV, DELHI: लोग एक शानदार कार लेने के बारे में मन ही मन सोचते हैं, लेकिन बढ़ती कीमत और पेट्रोल के आसमान छूटे दाम उन्हें कदम पीछे खींचने पर मजबूर कर देते हैं। लेकिन ऐसे में यदि आपको एक ऐसी गाड़ी मिल जाए जिसका मेंटेनेंस एक मोटरसाइकिल जितना हो, माइलेज भी शानदार दे और आसान किस्तों में आ जाए, तो क्या आप उसे लेने से मना करेंगे?

इस कार को खरीदने के बाद न ही आपको बस और मेट्रो में धक्के खाने का झंझट होगा और न ट्रैफिक में फंसने की चिंता होगी। इस कार में आप शान की सवारी करते हुए अपनी मंजिल तक पहुंचेंगे।

Property Sale : कम्पनी ने त्यार किये 16000 फ्लैट, फिर अचानक गायब हुए 10000 खरीददार

हम यहां पर बात कर रहे हैं मारुति सुजुकी ऑल्टो के10 (Alto K10) की, जो देश की सबसे किफायती कार कार है। ऑल्टो के10 (Alto K10) न केवल कीमत में कम है बल्कि ये सबसे ज्‍यादा माइलेज देने वाली कारों में से एक है। पेट्रोल इंजन के साथ आने वाली ऑल्टो के10 सीएनजी के ऑप्‍शन में भी कंपनी ऑफर करती है।


कार की खासियत है कि कम कीमत के बावजूद भी ये बेहतरीन फीचर्स के साथ आती है। वहीं इसे कम खर्च में चलने वाली बेस्ट सिटी कार कहा जाए तो भी गलत नहीं होगा। छोटा साइज होने के बावजूद यह कार 5 लोगों के लिए बेहतरीन सिटिंग स्पेस ऑफर करती है।


फ्यूल एफिसिएंट है इंजन

ऑल्टो के10 में कंपनी 1.0 लीटर का पेट्रोल इंजन देती है। इसके साथ सीएनजी का भी ऑप्शन मिलता है। पेट्रोल में ये कार 65.71 बीएचपी और सीएनजी में55.92 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलता है। वहीं अगर माइलेज की बात करें तो पेट्रोल में यह कार 28 किलोमीटर प्रति लीटर और सीएनजी पर 36 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है।

मेंटेनेंस खर्च है बहुत कम


ऑल्टो के10 (Alto K10 Features) का बूट स्पेस भी काफी शानदार है। कार में 214 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है। वहीं कार का मेंटेनेंस भी काफी कम है और सर्विस चार्ज के तौर पर आपको साल में बस 5 से 6 हजार रुपये ही खर्च करने होंगे। यानि महीने के हिसाब से 400 रुपये का खर्च बैठेगा। हालांकि इसमें स्पेयर्स और पार्ट रिप्लेसमेंट का खर्च नहीं है।


ऑल्टो के10 फीचर्स


कंपनी मारुति सुजुकी ऑल्टो के10  (Maruti Suzuki Alto K10) को 7 वैरिएंट में पेश करती है। इसी के साथ कार में कई तरह के फीचर्स भी दिए गए हैं। अगर फीचर्स की बात करें तो इसमें 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एप्पल कारप्ले, एंड्रॉइड ऑटो, बिना चाबी वाली एंट्री, डिजीटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल, मैन्युअल रूप से एडजस्टेबल ओआरवीएम जैसे फीचर्स मिल जाते हैं।

तहलका मचाने आ रही Mahindra Thar 5 Door, जानिए इसकी खासियत और कीमत


बस 5,000 रुपये आएगी ईएमआई

ऑल्टो के10 की कीमत (alto k10 price) 3.99 लाख रुपये से शुरू होकर 5।96 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है। ऐसे में यदि आप ऑल्टो के10 का बेस वेरिएंट खरीदते हैं तो ये कार आपको 4,43,170 रुपये ऑन रोड कीमत की पड़ेगी। यदि आप गाड़ी के लिए 1,32,000 रुपये का डाउन पेमेंट (down payment) करते हैं और 3।11 लाख रुपये के लिए 9% की ब्याज दर से 7 साल के लिए लोन लेते हैं तो लोन लेते हैं तो आपको हर महीने 5,000 रुपये की ईएमआई देनी होगी। हांलाकि, यह लोन आपको क्रेडिट स्कोर और बैंक की शर्तों के आधार पर ही दिया जाएगा।