News hindi tv

Gold Price Today: आम जनता की पहुंच से बाहर हुए सोने के दाम, जान लें आज के भाव

Gold Price Today: अब सोना खरीदना आम जनता की पहुंच से बाहर होता दिखाई दे रहा है। आपको बता दें कि सोने के दाम लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं । मिले ताजा भाव के अनुसार आपको बता दें कि आज भी सोने के दामों में बढोतरी हुई है। चलिए जान लेते हैं अब सोना किस भाव हो गया है.

 | 
Gold Price Today: आम जनता की पहुंच से बाहर हुए सोने के दाम, जान लें आज के भाव

NEWS HINDI TV, DELHI : गोल्ड की कीमतों( GoldPrice Today ) में आज मामूली बढ़त देखने को मिली है। इसके अलावा चांदी की कीमतों में भी आज मजबूती रही है। ग्लोबल मार्केट( global market ) में बहुमूल्य कीमतों में तेजी के बीच घरेलू बाजार में भी सोना तेजी पकड़ रहा है। दिल्ली सर्राफा बाजार( Delhi bullion market ) समेत आज एमसीएक्स पर भी गोल्ड की कीमतों में तेजी जारी है। HDFC Securities ने यह जानकारी दी है। 

राष्ट्रीय राजधानी के सर्राफा बाजार में सोने का भाव 100 रुपये की बढ़त के साथ 63,250 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया। वहीं, पिछले कारोबारी सत्र में सोना 63,150 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। चांदी की कीमत( Silver price ) भी 200 रुपये की मजबूती के साथ 75,700 रुपये प्रति किलोग्राम हो गयी। इससे पूर्व यह 75,500 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई थी। 

क्या है एक्सपर्ट की राय?

एचडीएफसी सिक्योरिटीज में जिंस मामलों के वरिष्ठ विश्लेषक सौमिल गांधी ने कहा है कि विदेशी बाजारों में( Gold price in foreign markets ) सुधार के बीच दिल्ली के बाजार में सोने की हाजिर कीमतें (24 कैरेट) 100 रुपये की तेजी के साथ 63,250 रुपये प्रति 10 ग्राम पर कारोबार कर रही थीं।


ग्लोबल मार्केट में सोना तेजी के साथ 2,028 डॉलर प्रति औंस, जबकि चांदी भी बढ़त के साथ 22.24 डॉलर प्रति औंस पर रही। गांधी ने कहा कि पश्चिम एशिया में अशांति के कारण, सुरक्षित निवेश के विकल्प के रूप में खरीदारी के कारण मंगलवार को सोने की कीमतों में थोड़ी बढ़ोतरी हुई।


MCX पर क्या है भाव?

MCX पर अगर गोल्ड की कीमतों की बात की जाए तो इसमें 0.14 फीसदी की बढ़त देखने को मिल रही है। इस तेजी के साथ सोने का भाव 61952 रुपये प्रति 10 ग्राम पर है। इसके अलावा चांदी का भाव 0.28 फीसदी की तेजी के साथ 71012 रुपये प्रति किलोग्राम पर है।