News hindi tv

Gold Rate Today: ऑलटाइम हाई पर पहुंचा सोने का भाव, आम जनता की पहुंच से हुआ बाहर, जानिए 10 ग्राम गोल्ड का लेटेस्ट रेट

Gold Rate Today: सोने और चांदी के दामों में लगातार कई दिनों से बढ़ोतरी हो  रही है और आपको बता दें कि अब सोने के दाम अब ऑल टाईम हाई पर पहुंच गए हैं। ऐसे में सोने ने एक नया रिकॉर्ड बना लिया है। शादियों का सीजन चल रहा है और लोगों के लिए सोना खरीदना मुश्किल हो रहा है। क्योंकि अब सोना आम जनता की पहुंच से बाहर जाता हुआ दिखाई दे रहा है। सोने के लेटेस्ट रेट में भी तेजी देखने को मिली है। आईए जानते हैं अब सोने का क्या भाव है.

 | 
Gold Rate Today: ऑलटाइम हाई पर पहुंचा सोने का भाव, आम जनता की पहुंच से हुआ बाहर, जानिए 10 ग्राम गोल्ड का लेटेस्ट रेट

News Hindi TV, New Delhi : Gold Price today - सोने की कीमत ऑल टाइम रेट पर पहुंच गई। सोने( Sone ka bhav ) के दाम ने नया रिकॉर्ड बना लिया। वेडिंग सीजन में सोने ने नया रिकॉर्ड बना लिया। सोने की कीमत  ₹64,404 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया है। 


भारतीय सर्राफा बाजार में सोने के साथ-साथ चांदी की कीमत में भी तेजी आई। जहां सोना 64 हजार के पार हो गया तो वहीं चांदी ने 72 हजार का आंकड़ा पार कर लिया।   

दो दिन में 1050 रुपये बढ़े सोने के दाम -

सोने की कीमत( Gold price hike ) में बीते दो दिनों में बपंर तेजी आई है। सोना लगातार चढ़ रहा है। दो दिन में सोना 1050 रुपये महंगा हो गया है।  वेडिंग सीजन में सोने( Gold rate today ) की कीमत में लगी आग में खरीदारों की चिंता बढ़ा दी है। सिर्फ सोना ही नहीं बल्कि चांदी की कीमतों ने भी रंग दिखाना शुरू कर दिया है। चांदी का भाव 1261 रुपये तक चढ़ गया।  मंगलवार को सोना जहां 64404 रुपये की कीमत पर खुला तो वहीं चांदी 72038 रुपये चढ़ गया।

सोने की कीमत ने तोड़ा रिकॉर्ड -

सोने की कीमत( Today gold price ) में तेजी से तीन महीने पहले के अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। 4 दिसंबर को सोने का लाइफ टाइम हाई रेट 64000 रुपए के पार पहुंच गया था। आज सोने की कीमत ने उसे भी तोड़ दिया है। मौजूदा साल की बात करें तो गोल्ड की कीमत में 1.643 फीसदी से अधिक की तेजी आ चुकी है।  

सोने के रेट में बढ़ोतरी के पिछे का कारण-

बाजार जानकारों की माने तो सोने की कीमत में ये ट्रिगर अमेरिका से आया है। फेड रिजर्व की ब्याज दरों में कटौती की उम्मीद ने सोने को बल दिया है। गोल्ड और सिल्वर की कीमत अगले कुछ दिनों तक तेजी रहने की उम्मीद है। अमेरिकी फेड की ओर से ब्याज दर में कटौती की उम्मीद ने गोल्ड और सिल्वर की कीमत में तेजी जा दी है। माना जा रहा है कि मई तक सोना 70 हजार रुपये तक पहुंच सकता है।