News hindi tv

Gold Silver Price : दिवाली पर सोना चांदी कीमत में गिरावट, जानिये आज का ताजा रेट

Gold Silver Price : आज दिवाली का त्यौहार है और अगर आप सोने चांदी की खरीदारी करने वालों हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। दरअसल, अंतरराष्ट्रीय बाजार के प्रभाव से सोने चांदी कीमतों में गिरवाट दर्ज की गई है। जानिये सोना चांदी का ताजा रेट...
 | 
Gold Silver Price : दिवाली पर सोना चांदी कीमत में गिरावट, जानिये आज का ताजा रेट

NEWS HINDI TV, DELHI : अंतरराष्ट्रीय बाजार के प्रभाव से सोने-चांदी की कीमतों में शुभ दिन गिरावट आ गई। लगभग माहभर बाद सोना 62 हजार से नीचे आ गया। रायपुर सराफा बाजार में सोना 400 रुपये सस्ता होकर 61800 रुपये प्रति दस ग्राम (स्टैंडर्ड) पहुंच गया। वहीं चांदी की कीमतें भी 200 रुपये की गिरावट के साथ 72800 रुपये प्रति किलो रही।

सराफा विशेषज्ञों का कहना है कि आने वाले दिनों में भी दोनों कीमती धातुओं में इस प्रकार से उतार-चढ़ाव बना रहेगा। अभी त्योहारी सीजन में सोने की मांग भी काफी बढ़ी है,साथ ही शादी सीजन की भी खरीदारी की जा रही है। सराफा के जानकारों का कहना है कि अभी दोनों कीमती धातुओं में कोई विशेष तेजी मंदी के आसार नहीं है।

देर रात तक होती रही सराफा में खरीदारी

धनतेरस के दिन शुक्रवार आधी रात तक सदर बाजार स्थित सराफा संस्थानों में ग्राहकों की भीड़ रही और उपभोक्ता अपने मनपसंद गहनों की खरीदारी करते रहे। संस्थानों द्वारा भी उपभोक्ताओं के लिए बनवाई में छूट के साथ ही उपहार योजना भी दे रहे थे। साथ ही आभूषणों के पारंपरिक कलेक्शन के साथ ही नए कलेक्शन भी उपलब्ध रहे।