News hindi tv

Senior Citizen के लिए खुशखबरी, ये 5 बैंक दे रहे हैं FD पर बंपर ब्याज

FD rates for senior citizens : आज हम सीनियर सिटीजन के लिए एक अच्छी खबर लेकर आए हैं। आपको बता दें कि इन बैकों ने वरिष्ठ नागरिक (Senior Citizen) की मौज कर दी हैं। दरअसल, ये 5 बैंक सीनियर सिटीजन को FD पर बंपर ब्याज दें रहे हैं। तो सीनियर सिटीजन जान लें इन 5 बैंकों की ब्याज दरों के बारे में...
 | 
Senior Citizen के लिए खुशखबरी, ये 5 बैंक दे रहे हैं FD पर बंपर ब्याज

NEWS HINDI TV, DELHI: Senior Citizen FD Interest Rates : बैंक एफडी (Fixed Deposit) सबसे सुरक्षित निवेश विकल्पों में से एक माना जाता है। साथ ही इससे तगड़ा ब्याज भी मिलता है. अगर आप वरिष्ठ नागरिक (senior citizen) हैं तो यह फायदा और भी बढ़ जाता है, क्योंकि बैंक आपको अतिरिक्त ब्याज भी देते हैं।

आइए जानते हैं कि कौन से बैंक सीनियर सिटीजन (Senior Citizen) को एफडी (FD) पर सबसे अधिक ब्याज दे रहे हैं। इन एफडी के साथ अच्छी बात यह है कि इनमें लॉक-इन पीरियड भी ज्यादा नहीं है।

DCB बैंक दे रहा 8.1 प्रतिशत का ब्याज:

अगर आप वरिष्ठ नागरिक (Senior Citizen) और डीसीबी बैंक में 26 महीने से 37 महीनों में मैच्योर होने वाली एफडी (FD) कराते हैं, तो आपको 8.1 फीसदी ब्याज मिलेगा।

RBL बैंक में भी एफडी पर मोटा ब्याज:

आरबीएल बैंक में भी एफडी कराने वाले वरिष्ठ नागरिकों (Senior Citizen) को मोटा ब्याज मिलेगा। हालांकि, उन्होंने 24 महीने से 36 महीने के बीच मैच्योर होने वाली एफडी करानी होगी। इस पर 8 फीसदी ब्याज मिल सकता है।

बंधन बैंक से 7.75 प्रतिशत का ऑफर:

अगर आप बंधन बैंक में एफडी कराते हैं, तब भी आपको अच्छी-खासी रकम मिलेगी। यह बैंक 3 से 5 साल के बीच मैच्योर होने वाली एफडी पर 7.75 प्रतिशत का ब्याज दे रहा है।

एक्सिस बैंक भी मिल रहा तगड़ा रिटर्न:

अगर आप वरिष्ठ नागरिक (senior citizen) हैं और एक्सिस बैंक में एफडी (FD in Axis Bank) कराते हैं, तब भी आपकी तगड़ी कमाई हो सकती है। यह बैंक फिलहाल 7.6 प्रतिशत तक ब्याज दे सकता है। यह ब्याज दर 3 साल से लेकर 5 साल से कम वाले फिक्स्ड डिपॉजिट (Fixed Deposit) पर मिल रही है।

बैंक ऑफ बड़ौदा में FD पर फायदा:

सरकारी क्षेत्र का बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda) 2 साल से 3 साल तक की एफडी पर आपको 7.75 फीसदी तक ब्याज दे रहा है। ऐसे में यहां भी एफडी कराने पर आपको अच्छा रिटर्न मिल सकता है।