News hindi tv

Home Loan : ये पांच सरकारी बैंक दे रहे सबसे सस्ता होम लोन, लोन लेने से पहले चेक करें ब्याज दरें

Home Loan Interest Rate : आपजकल लोग आमतौर पर खुद का घर खरीदने के लिए लोग होम लोन का सहारा लेते हैं। अगर आप भी होम लोन लेने के बारे में सोच रहे हैं। तो आत हम आपको अपनी इस खबर में ऐसे पांच सरकारी बैंकों के बारे में बताने वाले हैं। जो सबसे कम ब्याज दर पर होम लोन मिल दे रहे है।  
 | 
Home Loan : ये पांच सरकारी बैंक दे रहे सबसे सस्ता होम लोन, लोन लेने से पहले चेक करें ब्याज दरें

NEWS HINDI TV, DELHI: अगर आप साल के अंत तक घर खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो हम आपको ऐसे सरकारी बैंकों के बारे में बता रहे हैं जो अपने ग्राहकों को 30 से 75 लाख रुपये तक का सबसे सस्ता होम लोन ऑफर कर रहे हैं. इस लिस्ट को paisabazaar.com की लिस्ट के अनुसार बनाया गया है.

इंडियन ओवरसीज बैंक ग्राहकों को 8.40 फीसदी की शुरुआती दर से होम लोन (Home Loan) ऑफर कर रहा है. वहीं बैंक ग्राहकों को 100 फीसदी प्रोसेसिंग फीस पर छूट दे रहा है.


देश का सबसे बड़ा पब्लिक सेक्टर बैंक भारतीय स्टेट बैंक ग्राहकों को 8.40 फीसदी से लेकर 10.05 फीसदी के बीच ब्याज दर ऑफर कर रहा है. वहीं ग्राहकों को बतौर प्रोसेसिंग फीस लोन राशि का 0.17 फीसदी देना होता है जिसमें 100 फीसदी की छूट 31 दिसंबर, 2023 तक मिल रही है.


पंजाब नेशनल बैंक ग्राहकों को होम लोन पर 8.40 फीसदी से लेकर 10.15 फीसदी तक ब्याज दर ऑफर कर रहा है. लोन का की अवधि 30 वर्ष की है.
पंजाब और सिंध बैंक 30 से 75 लाख रुपये के होम लोन (Home Loan) के लिए ग्राहकों को से 8.50 फीसदी से लेकर 10.00 फीसदी ब्याज दर ऑफर कर रहा है. बैंक के प्रोसेसिंग फीस की बात करें तो यह लोन राशि का 0.25 फीसदी तक हो सकता है.

बैंक ऑफ बड़ौदा के फेस्टिव ऑफर के तहत बैंक होम लोन पर 8.40 फीसदी से लेकर 10.65 फीसदी तक ब्याज दर ऑफर कर रहा है. वहीं प्रोसेसिंग फीस में 31 दिसंबर, 2023 तक 100 फीसदी की छूट मिल रही है.