News hindi tv

Indian Currency : एक रूपए के इस नोट से रातोंरात बन सकते है लखपति, RBI ने 26 साल पहले कर दिया था बंद

Indian Currency :बहुत से ऐसे लोग होते है जिन्हे पुराने नोट और सिक्कों को इक्टठा कर रखने का शौंक होता है। यदि आपके उस संग्रह में भी ये 1 रूपए का नोट शमिल है तो आप देखते ही देखते लखपति बन जाएंगे। आप उसे बेचकर 7 लाख रूपये कमा सकते है, आपको बता दे की RBI ने इस नोट को 26 साल पहले बंद कर दिया था। इस नोट के बारे में अधिक जानकारी के लिए खबर को विस्तार से पढ़ें। 

 | 
Indian Currency : एक रूपए के इस नोट से रातोंरात बन सकते है लखपति, RBI ने 26 साल पहले कर दिया था बंद

NEWS HINDI TV, DELHI :  यदि आप भी पुराने नोटों (old notes) को जमा करने के शौकीन हैं तो आपके लिए एक गुडन्यूज है. क्योंकि इस पुराने नोट के जरिए अब आप घर बैटे करोड़पति बनने वाले हैं. इसके लिए आपको किसी भी तरह का इंवेस्टमेंट  भी नहीं करना है. अगर आपके पास ये खास एक रुपये का नोट है तो आपको आसानी से इसके लिए 7 लाख रुपये मिल जाएंगे.

 


सिर्फ एक नोट के बदले मिलेंगे  लाखों 

बता दें कि आज से 26 साल पहले भारत सरकार ने इस एक रुपये के नोट (Earn Money From 1 Rupees Note) को बंद कर दिया था, लेकिन जनवरी 2015 में इसकी छपाई फिर से शुरू की गई थी, जिसके बाद में यह नोट बाजार में नए रूप में लाया गया था. लेकिन आज हम यहां आजादी से भी पहले के एक रुपये के नोट का जिक्र कर रहे हैं जिसके जरिए आप लखपति बन सकते हैं.

ये है नोट की खासियत 

1 रूपए के इस नोट की खास बात ये है कि ये नोट आजादी से पहले का अब ये एकमात्र नोट (the only note before independence) है, जिस पर उस समय के तत्कालीन गवर्नर जे डब्ल्यू केली के साइन हैं. ये नोट 80 साल पुराना है. इसे ब्रिटिश इंडिया की ओर से 1935 में जारी किया गया था. जिसकी मौजूदा कीमत   7 लाख रुपये है. इसके अलावा 1966 का एक रुपये के  एक नोट की कीमत  45 रुपये  है. ठीक इसी तरह 1957 का एक नोट 7  लाख  रुपये में मिल रहा है.


यहां बेच सकते है ये नोट

यदि आपके पास ऐसे खास नोट हैं तो इसे आप OLX इसके खरीदार मोटी रकम दे रहे (old note sell)  हैं. नोट बेचने के लिए आप सबसे पहले Olx पर एक सेलर के रूप में अपने आपको रजिस्टर करें. इसके बाद नोट  की दोनों साइड की फोटो क्लिक करके अपलोड करें. इसके बाद अपना मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी दर्ज करें.वेबसाइट आपकी जानकारी को वेरिफाई करेगा  . इसके बाद जिन्हें भी खरीदना होगा वो आपसे  संपर्क करेगा .