News hindi tv

LIC Employees : होली से पहले LIC के 1.10 लाख कर्मचारियों को मिलेगा बड़ा तोहफा, केंद्र सरकार ने किया ऐलान

LIC Salary Hike News : हाल ही में एलआईसी के 1.10 लाख कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी आई हैं। दरअसल, केंद्र सरकार (central government) होली से पहले एलआईसी (LIC) के लाखों कर्मचारियों को बड़ा तोहफा देने जा रही हैं। सरकार ने कर्मचारियों के वेतन में 17 प्रतिशत बढ़ोतरी को मंजूरी दे दी है। इससे जुड़ा पूरा अपडेट जानने के लिए खबर को पूरा पढे़।
 | 
LIC Employees : होली से पहले LIC के 1.10 लाख कर्मचारियों को मिलेगा बड़ा तोहफा, केंद्र सरकार ने किया ऐलान

NEWS HINDI TV, DELHI: LIC Salary Hike News : देश की सबसे बड़ी सरकारी जीवन बीमा कंपनी लाइफ इश्योरेंस कॉर्पोरेशन (Life Insurance Corporation) के लाखों कर्मचारियों को होली का तोहफा मिला है. केंद्र सरकार ने एलआईसी के कर्मचारियों की वेतन में 17% बढ़ोतरी को मंजूरी दे दी है. इससे 1.10 लाख एलआईसी कर्मचारियों को फायदा होगा. LIC के कर्मचारियों के वेतन में बढ़ोतरी का फैसला 1 अगस्त 2022 से लागू माना जाएगा.

2 साल का मिलेगा एरियर:

एलआईसी (LIC) ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'x' पर पोस्ट कर जानकारी दी है. केंद्र सरकार (central government) ने एक अगस्त 2022 से 1.10 लाख कर्मचारियों के लिए 17 फीसदी वेतन बढ़ोतरी करने पर अपनी मंजूरी दी है. इस बढ़ोतरी के साथ ही LIC के कर्मचारियों को 2 साल के वेतन का एरियर भी मिलेगा.

NPS में बढ़ा योगदान:

केंद्र सरकार ने LIC के कर्मचारियों के लिए एनपीएस (NPS) में कंट्रीब्यूशन को 10% से बढ़ाकर 14% कर दिया गया है. इससे ऐसे 24,000 कर्मचारियों (employees) को फायदा होगा जिसने 1 अप्रैल 2010 के बाद ज्वाइन किया है.  

एलआईसी पेंशनर्स को सौगात:

इसके साथ ही, एलआईसी के 30,000 से ज्यादा पेंशनर्स और फैमिली पेंशनर्स को वन-टाइम एक्स-ग्रेसिया पेमेंट्स को मंजूरी दी गई है. LIC ने सैलरी में बढ़ोतरी का लिए भारत सरकार का धन्यवाद किया.