News hindi tv

money double scheme: कुछ ही महीनों में पैसा दोगुना कर देगी ये एफडी स्कीम, बस करना होगा ये काम

Bank FD Interest Rate 2023: आज के समय में निवेश के लिए बैंक एफडी का सबसे अच्छा ऑप्शन है। ऐसे में आज हम आपको एफडी से जुड़ी उस स्कीम के बारे में बताने जा रहे है। जिसमें आप कुछ ही महीनों में अपना पैसा दोगुना कर सकेंगे।
 | 
money double scheme: कुछ ही महीनों में पैसा दोगुना कर देगी ये एफडी स्कीम, बस करना होगा ये काम

News Hindi TV: दिल्ली, हाल ही में आरबीआई ने रेपो रेट्स की दरों में इजाफा कर दिया है, जिसके बाद कई बैंकों ने भी एफडी के रेट्स बढ़ा दिए हैं. आज हम आपको बताएंगे कि बैंकों में फिक्स्ड डिपॉजिट कराकर आप दोगुना मुनाफा कमा सकते हैं. आइए चेक करें कौन सा बैंक आपको 9 फीसदी से भी ज्यादा ब्याज का फायदा दे रहे हैं. इन दिनों स्मॉल फाइनेंस बैंक एफडी पर अच्छा ब्याज दे रहे हैं.


यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक
यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक (Unity Small Finance Bank) अन्य बैंकों की तुलना में एफडी FD पर सबसे ज्यादा ब्याज दे रहा है. यह बैंक आपको 101 दिनों में FD पर 9  फीसदी तक ब्याज दे रहा है और वरिष्ठ नागरिकों को 9.50 फीसदी ब्याज दे रहा है.


उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक
उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक (Utkarsh Small Finance Bank) भी अन्य बैंकों की तुलना में एफडी FD पर सबसे ज्यादा ब्याज दे रहा है. यह आपको 101 दिनों में FD पर 8 फीसदी और वरिष्ठ नागरिकों को 8.75 फीसदी ब्याज दे रहा है.


नॉर्थ ईस्ट स्मॉल फाइनेंस बैंक
नॉर्थ ईस्ट स्मॉल फाइनेंस बैंक (North East Small Finance Bank) आपको काफी बेहतर ब्याज देता है. यह आपको 101 दिनों में FD पर 8 फीसदी और वरिष्ठ नागरिकों को 8.75 फीसदी ब्याज दे रहा है.


उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक
उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक (Ujjivan Small Finance Bank) भी अन्य बैंकों की तुलना में एफडी FD पर बसे ज्यादा ब्याज दे रहा है. यह आपको 101 दिनों में FD पर 8 फीसदी और वरिष्ठ नागरिकों को 8.75 फीसदी ब्याज दे रहा है.