News hindi tv

Most Expensive Fruit : इस फ्रूट की कीमत में आ जाती है कई लग्जरी कार

Expensive Fruit : अगर आप भी फ्रूट खाने का सोख रखते है तो क्या आपको पता है सबसे महंगा फ्रूट कौन सा है अगर नही तो आज हम आपको बताएंगे हम बात कर रहे है खरबूजे की लेकिन जो आप खरबूजा सोच रहे है वो नही है इस खरबूजे की कीमत में आप कई लग्जरी कार खरीद सकते है आइए जानते है नीचे खबर में कौन सा है वो खरबूजा.....

 | 
Most Expensive Fruit : इस फ्रूट की कीमत में आ जाती है कई लग्जरी कार

NEWS HINDI TV, DELHI : इस फ्रूट का सेवन करने से ब्लड प्रेशर (blood pressure)नियंत्रित रहता है. साथ ही हार्ट से सम्बंधित कई बीमारियां भी ठीक हो जाती हैं. यही वजह है कि मार्केट में इसकी डिमांड हमेशा रहती है. अप्रैल से लेकर मई महीने तक यह मार्केट में आसानी से मिल जाता है. तब इसका रेट 50 से 60 रुपये किलो होता है.

लेकिन आज हम खरबूज की एक ऐसी किस्म के बारे में बात करेंगे, जिसकी गिनती दुनिया के सबसे महंगे फ्रूट में होती है. इसकी कीमत हजारों नहीं बल्कि लाखों में है. इतनी कीमत में आप कई लग्जरी कार खरीद लेंगे(melon Price).


Melon Talk : हम जिस खरबूज की बात कर रहे हैं, उसका नाम युबारी किंग है. कहा जाता है कि यह दुनिया का सबसे महंगा फल है. यह एक तरह का जापानी खरबूज है. इसकी खेती सिर्फ जापान में ही की जाती है.

युबारी मेलन की खेती जापान के होकैडो द्वीप पर स्थित युबारी शहर में ही होती है. इसी के चलते इसका नाम युबारी मेलन पड़ा. जानकारों का कहना है कि युबारी शहर का टेंपरेचर इस फल के लिए अनुकूल है(kharabooj Price).


18 लाख रुपये का एक फ्रूट......


युबारी शहर में दिन और रात के तापमान में बहुत डिफरेंट होता है, जो कि युबारी मेलन के लिए ‘अमृत’ का काम करता है. कहा जाता है कि दिन और रात के तापमान में जितना ज्यादा अंतर होगा,

खरबूज उतना ही ज्यादा मीठा और टेस्टी होगा. युबारी किंग की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसकी बिक्री नहीं होती है. इसकी नीलामी की जाती है.

साल 2022 में एक युबारी किंग की नीलामी 20 लाख रुपये में हुई थी. वहीं, साल 2021 में 18 लाख रुपये में इस फ्रूट को बेचा गया था. इस मतलब एक यह हुआ कि भारत में आर एक युबारी किंग की कीमत में 30 तोला सोना खरीद सकते हैं.


Rich लोग खाते हैं....

युबारी किंग संक्रमण रोधी फल है. ऐसे में इसका सेवन करने से शरीर का रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ जाती है. इसमें पोटेशियम के अलावा विटामिन सी,फोस्फोरस, विटामिन ए और कैल्शियम भी पाया जाता है. यही वजह है कि इसकी मार्केट में डिमांड बहुत अधिक है. लेकिन दुनिया के अमीर लोग ही इसे खाते हैं.