News hindi tv

​​​​​PNB ग्राहक इस तारीख तक जरुर करवाएं ये काम, वरना बंद हो जाएगा खाता

Punjab National Bank Update - अगर आप पीएनबी ग्राहक हैं तो ये खबर आपके लिए जरुरी हो सकती है।  आरबीआई (RBI) ने हाल ही में नई गाइडलाइंस जारी की है। जिसके तहत अगर आपने 19 मार्च तक बैंक से जुड़ा ये काम नहीं किया तो आप बैंक अकाउंट (Bank Account) का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। आइए नीचे खबर में विस्तार से जानते हैं- 

 | 
​​​​​PNB ग्राहक इस तारीख तक जरुर करवाएं ये काम, वरना बंद हो जाएगा खाता 

NEWS HINDI TV, DELHI: पंजाब नेशनल बैंक के ग्राहकों के लिए जरूरी खबर है। अगर आपके पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) के बैंक अकाउंट की KYC नहीं हुई है तो 19 मार्च 2024 तक जरूर कर लें। यानी , ग्राहकों के पास 4 दिन का समय है। RBI की गाइडलाइंस के मुताबिक आपको अपने बैंक अकाउंट KYC कराना अनिवार्य है। ये डेडलाइन उन ग्राहकों के लिए है जिन्हें 31 दिसंबर 2023 तक KYC अपडेशन करना था।


 

 

 

Maruti की ये धाकड़ कार मिल रही 62000 रुपये सस्ती, बार बार नहीं आता ऐसा मौका

 

 

PNB बैंक ग्राहकों को कर रहा है अलर्ट

बैंक ने ग्राहकों के रजिस्टर मोबाइल नंबर पर SMS भेजकर भी KYC कराने के लिए कहा है। अगर बैंक के ग्राहकों ने ऐसा नहीं किया तो आप अपने बैंक अकाउंट को 19 मार्च के बाद इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। ये काम आपको बैंक ब्रांच जाकर निपटाना होगा। अगर आप ऐसा नहीं करते तो आपका बैंक अकाउंट फ्रीज (bank account freeze) हो सकता है।


क्या होंगे KYC कराने के फायदे

पिछले कई महीनों से कई बैंक ग्राहकों को Know Your Customer (KYC) कराने के लिए अलर्ट कर रहा है। KYC कराने से ग्राहकों का बैंक खाता एक्टिव रहेगा और फंड ट्रांसफर, बिल पेमेंट जैसे कई काम आसानी से कर पाएंगे। पब्लिक सेक्टर बैंक पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) ग्राहकों को केवाईसी अपडेट करने के लिए कह रहा है। बैंक ने ट्वीट के जरिये भी ग्राहकों को KYC कराने के लिए कहा है।

Night Life के हैं शौकीन तो बेहद पसंद आएंगी ये जगह, यहां जरूर करें विजिट

ऐसे करें चेक- KYC हुई है या नहीं?

आपके पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) की KYC हुई है या नहीं, इसकी जानकारी के लिए आपको कस्टमर केयर पर फोन करना होगा। बैंक ने कहा कि ग्राहक कस्टमर केयर नंबर (customer care number)- 18001802222 या 18001032222 पर फोन करके अधिक जानकारी ले सकते हैं। ये दोनों ही नंबर टोल फ्री हैं।