News hindi tv

Senior Citizen : ये 5 बैंक सीनियर सिटीजन को FD पर दे रहे हैं मोटा ब्याज

Senior Citizen : सिनियर सिटीजन के लिए बड़ी खबर। आपको बता दें कि सिनियर सिटीजन को ये बैंक FD पर तगड़ा ब्याज दे रहे हैं। तो ऐसे में अगर आप भी एफडी में निवेश करने का प्लान कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए फायदेमंद हो सकती है। इतना ही नहीं अच्छे ब्याज के साथ ये बैंक आपको बीमा कवर भी दे रहे हैं। चलिए नीचे खबर में जानते हैं इन सभी बैंकों की एफडी कितना-कितना इंटरेस्ट मिल रहा है।

 | 
Senior Citizen : ये 5 बैंक सीनियर सिटीजन को FD पर दे रहे हैं मोटा ब्याज

NEWS HINDI TV, DELHI: अगर आप सीनियर सिटीजन( Senior Citizen ) ग्राहकों की कैटेगरी में आते हैं तो यह खबर आपके लिए है। देश के कई बैंक अपने ग्राहकों को फिक्स्ड डिपॉजिट ( Fixed Deposits ) करने पर बंपर ब्याज दे रहे हैं। वहीं, ये बैंक अपने सीनियर सिटीजन ग्राहकों को अपने रेगुलर रेट से कहीं अधिक ब्याज दे रहे हैं।

इनमें से कुछ स्मॉल फाइनेंस बैंक ( Small Finance Bank ) अपने सीनियर सिटीजन ग्राहकों को 9.50 पर्सेंट तक ब्याज दे रहे हैं। बता दें कि इन बैंकों में भी आपको अपने डिपॉजिट पर 5 लाख रुपये तक का बीमा कवर मिलता है। आइए आज हम ऐसे 7 स्मॉल फाइनेंस बैंकों के बारे में जानेंगे जहां सीनियर सिटीजन ग्राहकों( senior citizen fd rates ) को 9 पर्सेंट या इससे अधिक ब्याज मिलता है।

1. यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक-


यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक अपने सीनियर सिटीजन ग्राहकों को 1001 दिन के फिक्स्ड डिपॉजिट पर 9.50 पर्सेंट का ब्याज देता है।

2. उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक-


उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक अपने सीनियर सिटीजन( senior citizen fd Interest rates ) ग्राहकों को 2 साल से लेकर 3 साल के फिक्स्ड डिपॉजिट पर 9.10 पर्सेंट का ब्याज दे रहा है।


3. सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक-


सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक अपने सीनियर सिटीजन ग्राहकों को 2 साल से अधिक और 3 साल तक के फिक्स्ड डिपॉजिट पर 9.10 पर्सेंट का ब्याज दे रहा है।

4. जना स्मॉल फाइनेंस बैंक-


जना स्मॉल फाइनेंस बैंक अपने सीनियर सिटीजन ग्राहकों को 2 साल से अधिक और 3 साल तक के फिक्स्ड डिपॉजिट पर 9.10 पर्सेंट का ब्याज दे रहा है।


5. फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक-


फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक अपने सीनियर सिटीजन ग्राहकों को 750 दिन की एफडी पर 9.11 पर्सेंट का ब्याज दे रहा है।

6. इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक-


इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक अपने सीनियर सिटीजन ग्राहकों को 444 दिन के फिक्स्ड डिपॉजिट पर 9 पर्सेंट का ब्याज दे रहा है।

7. ESAF स्मॉल फाइनेंस बैंक-


ESAF स्मॉल फाइनेंस बैंक अपने सीनियर सिटीजन ग्राहकों को 2 साल से लेकर 3 साल से कम की एफडी पर 9 पर्सेंट का ब्याज दे रहा है।

डिस्क्लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिम के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।