News hindi tv

Summers Cheapest AC: गर्मियों में कूलर की खटिया खड़ी कर देगा ये छोटू एसी, बिजली बिल भी आएगा जीरो

अगर आप महंगी कीमत की वजह से AC नहीं खरीद सकते हैं, तो बाज़ार में आपके लिए 'सबसे सस्ते AC' के रूप में जेल वाली मैट्रेस आती है. इसे आपको सिर्फ बेड पर बिछाना होगा, और पूरी रात आपकी बॉडी ठंडी रहेगी और आपको बिजली वाले एसी और कूलर की ज़रूरत नहीं होगी.
 | 
Summers Cheapest AC: गर्मियों में कूलर की खटिया खड़ी कर देगा ये छोटू एसी, बिजली बिल भी आएगा जीरो

News Hindi TV;  दिल्ली,  गर्मी के मौसम में घर को ठंडा रखने के लिए तमाम कोशिशें की जाती हैं कुछ लोग आराम से घरों में बैठकर एसी का मज़ा लेते हैं, और इससे गर्मी का एहसास भी नहीं होता है. लेकिन बहुत से लोग ऐसे हैं जो ज़्यादा खर्च की वजह से एसी नहीं खरीद पाते हैं. लेकिन हम आपको एक ऐसे ‘सस्ते एसी’ के बारे में बताने जा रहे हैं, जो कि लगभग हर मिडिल क्लास फैमिली खरीद सकती है.


 कैसे किया जा सकता है इसका इस्तेमाल? जेल मैट्रेस टॉपर को अपनी फिटेड बेडशीट के नीचे रखना होगा, और जेल आपके शरीर की गर्मी को सोख लेगा और गर्मी को बाहर निकालने में मदद करेगा.

अगर आपके दिमाग में ये कन्फ्यूजन है कि इसमें कोई मशीन लगी है, या फिर इसके लिए बिजली की ज़रूरत होगी या चार्जिंग की, तो ऐसा बिलकुल नहीं है. दरअसल इसमें मौजूद कूलिंग जेल बेड पर लेटने पर, आपकी बॉडी को ठंडा करने लगता है.


 इस कूलिंग जेल टॉपर का एक बड़ा फायदा यह है कि यह बिजली का इस्तेमाल नहीं करता है और साइलेंट रहता है. हल्की नींद लेने वालों और उन लोगों के लिए बढ़िया है जो एक शांत कमरा पसंद करते हैं और सबसे शांत एयर कंडीशनर से भी परेशान हैं.


 सलाह दी जाती है कि इसे जमीन पर बिछाने से बचना चाहिए, लेकिन किसी भी बेड या हार्ड जगह पर इसे आराम से बिछाया जा सकता है. आमतौर पर जब हम किसी बिस्तर पर लेटते हैं तो हमारी बॉडी से निकल रही हीट के कारण थोड़ी देर के बाद बिस्तर गर्म होने लगता है, लेकिन कूलिंग जेल वाली मैट्रेल के साथ ऐसा नहीं है और ये आपके बॉडी को कूल-कूल रखने में मदद करेगी.