News hindi tv

सीनियर सिटीजन को 3 साल की FD पर ये बैंक दे रहे सबसे ज्यादा ब्याज, चेक करें लिस्ट

 Senior citizen Fixed Deposit Interest Rate : सीनियर सिटीजन के लिए एक अच्छी खबर है। अगर आप एफडी में निवेश करने की सोच रहे हैं तो अब आपके पास अच्छा मौका है। तीन साल की एफडी पर ये बैंक सीनियर सिटीजन को सबसे ज्यादा ब्याज दे रहे हैं। आइए नीचे खबर में बैंकों के नाम जानते हैं.....

 | 
सीनियर सिटीजन को 3 साल की FD पर ये बैंक दे रहे सबसे ज्यादा ब्याज, चेक करें लिस्ट

NEWS HINDI TV, DELHI : सीनियर सिटीजन Fixed Deposit में निवेश करना पसंद करते हैं। अब कई पब्लिक और प्राइवेट सेक्टर बैंक सीनियर सिटीजन को एफडी पर 8 प्रतिशत तक ब्याज दे रहे हैं। बुजुर्गों को अपनी सेविंग का एक हिस्सा फिक्स्ड डिपॉजिट में निवेश करना चाहिए क्योंकि इससे लिक्विडिटी मिलती है। ये इमरजेंसी फंड बनाने में मदद करता है। हालांकि, बैंक एफडी के ब्याज पर टैक्स लगता है। यहां आपको सीनियर सिटीजन को 3 साल की FD पर मिलने वाले ब्याज के बारे में बता रहे हैं।

Yes Bank

यस बैंक और इंडसइंड बैंक सीनियर सिटीजन को तीन साल की एफडी पर 8 प्रतिशत ब्याज दे रहे हैं। प्राइवेट बैंकों के बीच यह सबसे अच्छी ब्याज दरें दे रेह हैं। 1 लाख रुपये का निवेश तीन साल में बढ़कर 1.27 लाख रुपये हो जाएगा।


बैंक ऑफ बड़ौदा

बैंक ऑफ बड़ौदा सीनियर सिटीजन के लिए तीन साल की एफडी पर 7.75 फीसदी ब्याज दे रहा है। पब्लिक सेक्टर बैंकों की गिनती में यह सबसे अच्छी ब्याज दरें हैं। 1 लाख रुपये का निवेश तीन साल में बढ़कर 1.26 लाख रुपये हो जाता है।

एक्सिस बैंक

एक्सिस बैंक सीनियर सिटीजन के लिए तीन साल की एफडी पर 7.60 प्रतिशत का ब्याज दे रहा है। 1 लाख रुपये का निवेश तीन साल में बढ़कर 1.25 लाख रुपये हो जाएगा।

एचडीएफसी बैंक

एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक और पंजाब नेशनल बैंक सीनियर सिटीजन को तीन साल की एफडी पर 7.50 प्रतिशत ब्याज देते हैं। 1 लाख रुपये का निवेश तीन साल में बढ़कर 1.25 लाख रुपये हो जाएगा।

केनरा बैंक

केनरा बैंक सीनियर सिटीजन को तीन साल की एफडी पर 7.30 प्रतिशत ब्याज देता है। 1 लाख रुपये का निवेश तीन साल में बढ़कर 1.24 लाख रुपये हो जाएगा।

बैंक ऑफ इंडिया

बैंक ऑफ इंडिया सीनियर सिटीजन के लिए तीन साल की एफडी पर 7.25 प्रतिशत ब्याज दे रहा है। 1 लाख रुपये का निवेश तीन साल में बढ़कर 1.24 लाख रुपये हो जाएगा।

फेडरल बैंक

फेडरल बैंक सीनियर सिटीजन के लिए तीन साल की एफडी पर 7.10 प्रतिशत ब्याज दे रहा है। 1 लाख रुपये का निवेश तीन साल में बढ़कर 1.24 लाख रुपये हो जाएगा।