News hindi tv

इस बैंक ने Saving Account वालों की कर दी बल्ले - बल्ले, अब मिलेगा FD जितना ब्याज

Saving Account : ये तो आप जानते हैं कि आजकल ज्यादातर लोग एफडी में ही निवेश करते है। अगर आप भी निवेश करने के बारे में सोच रहे हैं। तो आपको बता दें कि यह बैंक सेविग अकाउंट पर तगड़ा ब्याज दे रहा हैं। जानिए इससे जुड़ा पूरा अपडेट...
 | 
इस बैंक ने Saving Account वालों की कर दी बल्ले - बल्ले, अब मिलेगा FD जितना ब्याज

NEWS HINDI TV, DELHI: आज के समय में सेविंग्‍स अकाउंट तो ज्‍यादातर लोगों के पास होता है. उस पर समय-समय पर ब्‍याज भी मिलता है. लेकिन ये ब्‍याज 2.5% से 4% के आसपास होता है. इसके अलावा सभी अकाउंट में एक निश्चित अमाउंट रखना जरूरी होता है. उससे कम होने पर बैंक पेनाल्‍टी वसूलते हैं. 

लेकिन क्‍या आपने कभी ऐसे सेविंग्‍स अकाउंट के बारे में सुना है जिस पर आपको FD की तरह 7.5% ब्‍याज मिले और अकाउंट में मिनि‍मम बैलेंस रखने का झंझट भी न हो. ये सुनकर हो सकता है कि आपको हैरानी हो रही हो, लेकिन RBL बैंक के Go Account में आपको ऐसी तमाम सुविधाएं मिलती हैं, जो सामान्‍य सेविंग्‍स अकाउंट में नहीं मिलतीं. जानिए इसके तमाम फायदे.

1 करोड़ तक का इंश्‍योरेंस कवर:

RBL बैंक का Go Account एक जीरो बैलेंस अकाउंट (Zero Balance Account) है, जिस पर आपको 7.5 फीसदी का ब्‍याज मिलने के साथ-साथ फ्री प्रीमियम गो डेबिट कार्ड, फ्री क्रेडिट रिपोर्ट, ईजी कैश विड्रॉल की सुविधा मिलती है. साथ ही गो डेबिट कार्ड के साथ 1 करोड़ रुपए तक का 8 प्रकार का मुफ्त बीमा कवर और गो अकाउंट से जुड़ने के पहले वर्ष के लिए 1 लाख रुपए तक का मुफ्त साइबर बीमा कवर भी दिया जाता है.

फायदे लेने के लिए देना होगा सब्‍सक्रिप्‍शन चार्ज:

RBL बैंक का ये जीरो बैलेंस अकाउंट एक सब्‍सक्रिप्‍शन बैंक अकाउंट है. इसका फायदा उठाने के लिए आपको सालाना चार्ज देना होता है. पहले साल में सब्‍सक्रिप्‍शन फीस 1999 रुपए है, वहीं बाद में आपको 500 रुपए सालाना देना होता है. साथ ही आपको जीएसटी भी देनी होती है. हालांकि, अगर आप एक वर्ष में इस खाते के साथ आए डेबिट कार्ड से एक लाख रुपये से ज्यादा कर्च करते हैं तो ये वार्षिक फीस माफ हो जाएगी.

कैसे ओपन होगा अकाउंट:

RBL बैंक के इस खाते को खोलने के लिए आपके पास पैन कार्ड और आधार कार्ड होना जरूरी है. अगर आपके पास ये डॉक्‍यूमेंट्स हैं, तो आप ऐप की मदद से या ऑनलाइन इस खाते को खोल सकते हैं. डिजिटल खाता होने के कारण इसे घर बैठे मोबाइल से ही एक्सेस किया जा सकता है.