News hindi tv

ये बैंक 18 महीने की FD दे रहा जबरदस्त ब्याज, आज से नई दरें लागू

FD News : अगर आप भी अपना पैसा इनवेस्ट करने का प्लान कर रहे हैं और तलाश में हैं कि कोई अच्छा रिटर्न देने वाला प्लान मिल जाए तो आज आपकी ये तलाश खत्म हो जाएगी। आपको बता दें कि आज हम आपको बताने वाले है ऐसे बैंक के बारे में जो 18 महीने की एफडी पर तगड़ा ब्याज दे रहा है। इस बैंक ने हाल ही में ब्याज दरें बढ़ाई हैं जो आज से लागू हो रही हैं। तो नीचे खबर में जानिए इस बैंक के बारे में और मिलने वाले ब्याज दर के बारे में.  

 | 
ये बैंक 18 महीने की FD दे रहा जबरदस्त ब्याज, आज से नई दरें लागू

NEWS HINDI TV, DELHI: Axis Bank FD Interest Rates- हमेशा से फिक्सड डिपॉजिट ( fixed deposit ) निवेश के लिए एक बेस्ट ऑप्शन माना जाता है. अगर आप भी बैंक में एफडी ( Bank FD ) कराने जा रहे हैं तो आपके लिए जरूरी खबर है।

प्राइवेट सेक्टर के एक्सिस बैंक( Axis Bank Interest Rates ) ने एफडी पर ब्याज की दरें बढ़ा दी हैं. अब से बैंक ग्राहकों को ज्यादा ब्याज का फायदा मिलेगा. एक्सिस बैंक एफडी के नए रेट्स( New rates of Axis Bank FD ) आज से लागू हो गए हैं. बैंक ने 2 करोड़ रुपये से कम मूल्य की एफडी की दरों में संशोधन किया है।

एक्सिस बैंक ने सामान्य नागरिकों के लिए 17 महीने से लेकर के 18 महीने से कम की एफडी( Highest interest rate on FD ) पर ब्याज दरों में 10 आधार अंक ( bps ) का इजाफा कर दिया है. पहले इन ग्राहकों को 7.10 फीसदी ब्याज मिल रहा था और अब 7.20 फीसदी ब्याज मिलेगा. वहीं, सीनियर सिटीजन्स को मिलने वाले ब्याज को 7.75 फीसदी से बढ़ाकर 7.85 फीसदी कर दिया है।


सामान्य ग्राहकों को कितना मिल रहा ब्याज?

एक्सिस बैंक सामान्य नागरिकों को 7 दिन से लेकर के 10 साल की अवधि तक की एफडी की सुविधा दे रहा है. इसमें सामान्य ग्राहकों को 3 फीसदी से लेकर के 7.10 फीसदी तक ब्याज मिल रहा है।

किस अवधि पर कितना ब्याज मिल रहा?

एक्सिस बैंक 7 से 29 दिनों के बीच की एफडी पर 3% ब्याज दे रहा है. 30 से 45 दिनों में दिन की एफडी पर 3.5% ब्याज दे रहा है. 46 से 60 दिनों के बीच मैच्योर होने वाली एफडी( Interest rate on FD ) पर 4.25% ब्याज मिलेगा. एक साल से लेकर 15 महीने से कम अवधि के बीच मैच्योर होने वाली FD पर 6.70 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा. 15 महीने से लेकर पांच साल से कम अवधि के बीच मैच्योर होने वाली एफडी पर बैंक 7.1 फीसदी ब्याज दे रहा है।

5 से 10 साल तक पर 7 फीसदी ब्याज-

बैंक ग्राहकों को 5 साल से लेकर के 10 साल के बीच में मैच्योर होने वाली एफडी पर 7 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है।

सीनियर सिटीजन्स को कितनी ज्यादा मिल रहा ब्याज?

बैंक की तरफ से सीनियर सिटीजन्स( senior citizens ) को सामान्य ग्राहकों की तुलना में ज्यादा ब्याज का फायदा मिल रहा है. इन ग्राहकों को 0.75 फीसदी ज्यादा ब्याज मिल रहा है. एक्सिस बैंक सीनियर सिटीजन्स के लिए 2 करोड़ रुपये से कम की राशि पर 7 दिन से 10 साल तक की एफडी पर 3.50 फीसदी से लेकर 7.85 फीसदी के बीच में ब्याज दे रहा है।