News hindi tv

IPL 2023, MI vs LSG: 5 बार IPL चैम्पियन से लखनऊ का क्या है प्लान, हिटमैन पर भी फैंस की नजर

IPL 2023, MI vs LSG Live Updates: लखनऊ और मुंबई के बीच आज का मुकाबला बहुत अहम है, जो टीम हारेगी वो बाहर और जो जीतेगी वह सेमीफाइनल खेलेगी। मुंबई लखनऊ के लिए बड़ी चुनौती है।
 | 
मुंबई से लखनऊ की ​भिड़त आज, ये हैं दोनों की टीमों के मजबूत पक्ष MI vs LSG

News Hindi Tv; MI vs LSG, IPL 2023 Live Score: IPL 2023 का एलिमिनेटर मुकाबला आज शाम 7:30 बजे से चेन्नई के चेपॉक मैदान पर खेला जाएगा. इस मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम मुंबई इंडियंस का सामना करेगी. बल्लेबाजों की फॉर्म में वापसी की बदौलत प्ले ऑफ में जगह बनाने वाली मुंबई इंडियंस की टीम बुधवार को यहां एलिमिनेटर में लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ बढ़े हुए आत्मविश्वास के साथ उतरेगी.

IPL 2023, CSK vs GT: कोन लेगा IPL Final का टिकट, एक तरफ फॉर्मर चैंपियन तो दूसरी ओर धोनी का अनुभव

मुंबई की टीम पिछले इंडियन प्रीमियर लीग सत्र में अंतिम स्थान पर रही थी, जिसके बाद मौजूदा सत्र में टीम ने वापसी करते हुए प्ले ऑफ में जगह बनाई. गुजरात टाइटंस ने अंतिम लीग मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) को हराकर मुंबई की प्ले ऑफ में जगह सुनिश्चित की और रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम की नजरें अब अपने छठे आईपीएल खिताब पर टिकी हैं.

टीम इस प्रकार हैं:

लखनऊ सुपरजाइंट्स: कृणाल पंड्या (कप्तान), आयुष बडोनी, कर्ण शर्मा, मनन वोहरा, क्विंटन डिकॉक, मार्कस स्टोइनिस, कृष्णप्पा गौतम, दीपक हुड्डा, काइल मायर्स, आवेश खान, मोहसिन खान, मार्क वुड, मयंक यादव, रवि बिश्नोई, निकोलस पूरन, यश ठाकुर, रोमारियो शेफर्ड, डेनियल सैम्स, अमित मिश्रा, प्रेरक मांकड़, स्वप्निल सिंह, नवीन-उल-हक, युद्धवीर चरक और करुण नायर.

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), क्रिस जोर्डन, अरशद खान, जेसन बेहरेनडोर्फ, डेवाल्ड ब्रेविस, पीयूष चावला, टिम डेविड, राघव गोयल, कैमरन ग्रीन, इशान किशन, डुआन यानसेन, कुमार कार्तिकेय, आकाश मधवाल , रिली मेरेडिथ, शम्स मुलानी, रमनदीप सिंह, संदीप वारियर, ऋतिक शौकीन, ट्रिस्टन स्टब्स, अर्जुन तेंदुलकर, तिलक वर्मा, विष्णु विनोद, नेहल वढेरा और सूर्यकुमार यादव.

वेस्टइंडीज की जोड़ी ने भी उपयोगी पारियां खेलीं

राहुल की गैरमौजूदगी के बावजूद सुपरजाइंट्स के बल्लेबाजों ने प्रभावी प्रदर्शन किया है. मार्कस स्टोइनिस (14 मैच में 368 रन) दूसरे चरण में अच्छी लय में दिखे जबकि काइल मायर्स (361) और निकोलस पूरन (358) की वेस्टइंडीज की जोड़ी ने भी उपयोगी पारियां खेली हैं. चेपॉक की संभवत: धीमी पिच पर इनका प्रदर्शन टीम की सफलता के लिए काफी महत्वपूर्ण होगा. गेंदबाजी में मुंबई को अनुभवी पीयूष चावला से काफी उम्मीदें होंगी जो 20 विकेट के साथ अब तक टीम के सबसे सफल गेंदबाज हैं. जेसन बेहरेनडोर्फ (14 विकेट) ने भी जिम्मेदारी सौंपे जाने पर प्रभावित किया है

रवि बिश्नोई को बड़ी भूमिका निभानी होगी

सुपरजाइंट्स को अगर मुंबई के बल्लेबाजों को रोकना है तो लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को बड़ी भूमिका निभानी होगी जो 14 मैच में 16 विकेट के साथ टीम के सबसे सफल गेंदबाज हैं. नवीन उल हक, आवेश खान, कृणाल और अनुभवी अमित मिश्रा जैसे गेंदबाजों को भी अधिक योगदान देना होगा. चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस को यहां बल्लेबाजों की नाकामी के कारण लीग चरण मे हार झेलनी पड़ी थी. इसके अलावा जसप्रीत बुमराह और जोफ्रा आर्चर की गैरमौजूदगी में मुंबई का तेज गेंदबाजी आक्रमण भी कमजोर है जिसका सुपरजायंट्स फायदा उठाना चाहेंगे.

LSG vs MI: मुंबई छठी बार बन सकती है चैंपियन, लखनऊ के सामने ये ​खिलाड़ी बनेगा मुसिबत

मुंबई के बल्लेबाजों ने लय हासिल की

मुंबई के लिए अंतिम लीग मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन ने शानदार शतक जड़ा. सुपरजायंट्स के खिलाफ बल्लेबाजी में टीम की नजरें सूर्यकुमार यादव (511 रन, एक शतक, चार अर्धशतक), सलामी बल्लेबाज ईशान किशन (439), ग्रीन (381) और कप्तान रोहित (313) पर टिकी होंगी. मुंबई के बल्लेबाजों ने लय हासिल की है और ऐसे में सुपरजाइंट्स के गेंदबाजों की राह आसान नहीं होने वाली.

लखनऊ की टीम भी बेहद खतरनाक 

सुपरजायंट्स को पिछले सत्र में आरसीबी के खिलाफ एलिमिनेटर में ही हार का सामना करना पड़ा था और इस बार टीम इससे आगे बढ़ना चाहेगी. नियमित कप्तान लोकेश राहुल की गैरमौजूदगी के बाजवूद टीम का संतुलन बरकरार है और क्रुणाल पांड्या ने उपलब्ध विकल्पों का काफी अच्छी तरह इस्तेमाल किया है और आईपीएल की सबसे सफल टीम के खिलाफ उन्हें लय बरकरार रखने की उम्मीद होगी.

रोहित शर्मा की नजरें छठे आईपीएल खिताब पर

मुंबई की टीम पिछले इंडियन प्रीमियर लीग सत्र में अंतिम स्थान पर रही थी, जिसके बाद मौजूदा सत्र में टीम ने वापसी करते हुए प्ले ऑफ में जगह बनाई. गुजरात टाइटंस ने अंतिम लीग मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) को हराकर मुंबई की प्ले ऑफ में जगह सुनिश्चित की और रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम की नजरें अब अपने छठे आईपीएल खिताब पर टिकी हैं.

5 बार की IPL चैम्पियन से बचना लखनऊ के लिए मुश्किल

IPL 2023 का एलिमिनेटर मुकाबला आज शाम 7:30 बजे से चेन्नई के चेपॉक मैदान पर खेला जाएगा. इस मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम मुंबई इंडियंस का सामना करेगी. बल्लेबाजों की फॉर्म में वापसी की बदौलत प्ले ऑफ में जगह बनाने वाली मुंबई इंडियंस की टीम बुधवार को यहां एलिमिनेटर में लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ बढ़े हुए आत्मविश्वास के साथ उतरेगी.