News hindi tv

Numerology : प्यार में धोखा खाते हैं इन तारीखों पर जन्में लोग

Ank Jyotish : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में ग्रह-नक्षत्रों की चाल का विशेष महत्व होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल का प्रभाव व्यक्ति के जीवन पर जरूर पड़ता है। ग्रहों की चाल से जहां व्यक्ति के जीवन पर शुभ-अशुभ प्रभाव पड़ता तो वहीं नक्षत्रों की गणना से व्यक्ति के स्वभाव और जीवनशैली पर असर होता है। प्यार में धोखा मिलना आजकल आम-बात हो गई है, कई लोग अपने रिश्तें में चाहे लाख कोशिश करलें लेकिन उन्हे आखिर में प्यार में धोखा ही मिलता है, ऐसे में आज हम आपकों बताने जा रहे है अंक ज्योतिष के अनुसार उस मूलांक  के बारे में जिसमें जन्में लोगो को प्यार में मिलता है धोखा...

 | 
Numerology : प्यार में धोखा खाते हैं इन तारीखों पर जन्में लोग

NEWS HINDI TV, DELHI: अंक ज्योतिष में हर मूलांक की कुछ विशेष बातें बताई गईं हैं। जिसमें हम व्यक्ति की जन्म तिथि के अनुसार उसके स्वभाव, भविष्य के बारे में जान सकते है।  ऐसे ही ज्योतिष में मूलांक 3 वालों के व्यक्तित्व से जुड़ी कई खास बातों का खुलासा किया है। किसी भी माह की 12, 21 या 30  तिथि को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 3 (Number 3 in Numerology) होता है। सभी ग्रहों के स्वामी गुरु बृहस्पति मूलांक 3 के स्वामी हैं। चलिए आज हम मूलांक 3 से जुड़े जातकों की पर्सनेलिटी से जुड़े कई राजों से पर्दा उठाएंगे। 


 

 

 

 

 

प्यार पाने में होती है मुश्किल


वैसे तो मूलांक 3 के जातक बहुत साहसी होते हैं लेकिन उनको लाइफ में प्यार बड़ी कठिनाईयों से मिलता है। मूलांक 3 के जातकों के लव रिलेशनशिप स्थायी नहीं होते हैं। उनका अक्सर अपने साथी के साथ मनमुटाव होता है या फिर इनको धोखा मिलता है जिसके चलते इनका रिश्ता जल्द खत्म हो जाता है। 

इसी वजह से मूलांक 3 के जातक अपना अधिकतर समय अकेलेपन में गुजारते हैं। इन जातकों की शादी भी काफी देर से होती है लेकिन मैरिज लाइफ में किसी समस्या (problem in marriage life) का सामना नहीं करना पड़ता है। मूलांक 3 के जातक पूरे दिल से अपना रिश्ता निभाते हैं। इतना ही नहीं इन लोगों को संतान से भी बेहद सुख मिलता है। 

नहीं मानते आसानी से हार


मूलांक 3 के जातक मुश्किल समय में भी आसानी से कभी हार नहीं मानते हैं। ये लोग बहुत ही क्रिएटिव और महात्वाकांक्षी होते हैं। एक बार जिस काम को करने की ठान लेते हैं उसको पूरा करके ही दम लेते हैं। मूलांक 3 के जातक अपने लक्ष्य का चुनाव बहुत ही सोच-समझकर और सावधानी से करते हैं और उसको पूरा करने में पूरी जी जान लगा देते हैं। इन लोगों के मन में धार्मिक कार्यों को लेकर बहुत रुचि होती है। ये लोग पढ़ने में काफी तेज होते हैं और कई डिग्रियां हासिल करते हैं। मूलांक 3 के जातक जल्दी से किसी के सामने झुकना पसंद नहीं करते हैं। 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एचआर ब्रेकिंग न्यूज इसकी पुष्टि नहीं करता है।)