News hindi tv

Numerology : रिश्तों में धोखा खाते हैं इस तारीख में जन्में लोग, होते हैं अनलकी

Ank Jyotish : काफी लोगों की जिंदगी में ऐसा होता है कि उनकी ओर से पूरी वफादारी निभाने के बाद भी उन्हें प्यार में धोखा मिलता है। जो जिंदगी भर उनके लिए दर्द देकर जाता है। ऐसे में आज हम अंक ज्योतिष में ऐसे मूलांक की बात करने जा रहे हैं जिसमें जन्मे लेने वाले लोगों को प्यार में धोखा मिलने की संभावना रहती है। चलिए जानते हैं कौन सा है वो मूलांक जिसमें जन्में लोगों को प्यार में धोखा मिलता है।
 | 
Numerology : रिश्तों में धोखा खाते हैं इस तारीख में जन्में लोग, होते हैं अनलकी

NEWS HINDI TV, DELHI: अंक ज्योतिष शास्त्र में हर मूलांक के व्यक्तित्व से जुड़ी खास बातें बताई गई हैं। इसमें मूलांक 5 के लोगों को बहुत खास माना गया है। जिन लोगों का जन्म किसी भी माह की 5, 14 या 23 तारीख को हुआ होता है, उनका मूलांक 5 होता है।  


मूलांक 5 (Numerology Mulank 5 ) का स्वामी बुध ग्रह होता है जो ज्ञान और बुद्धि का प्रतीक माना जाता है। इस मूलांक के लोग बहुत बुद्धिमान, साहसी और कर्मशील होते हैं, हालांकि प्यार के मामले में इस मूलांक के लोग बहुत अनलकी होते हैं। जानते हैं इस मूलांक से जुड़ी खास बातें।


 

प्यार के मामले में अनलकी होते हैं मूलांक 5 वाले  (Numerology Number 5 Love Life)

मूलांक 5 के लोग अपनी बुद्धिमानी के दम पर बहुत कुछ हासिल करते हैं लेकिन प्रेम संबंधों के मामलों में यह लोग बहुत अनलकी होते हैं। इस मूलांक के लोगों के प्रेम संबंध ज्यादा दिनों तक नहीं टिकते हैं। या तो इन्हें पार्टनर से धोखा मिलता है या फिर छोटी-छोटी बातों पर इनका मनमुटाव होता रहता है। इसकी वजह से इनका रिश्ता लंबे समय तक नहीं चल पाता है।

मूलांक 5 वालों को सच्चे प्रेम के लिए कभी-कभी बहुत लंबा इंतजार करना पड़ता है। मूलांक 5 वालों के ज्यादातर प्रेम संबंध कुछ समय के लिए ही बनते हैं। ब्रेकअप के बाद यह लोग जल्द ही एक पार्टनर को छोड़कर दूसरे के तरफ चले जाते हैं। कुछ मूलांक लोगों का वैवाहिक जीवन भी सुखी नहीं रहता है। कुछ लोगों के दो विवाह की भी संभावनाए रहती हैं।

रिस्क लेने को रहते हैं तैयार (Numerology Number 5 Professional Life)


 

मूलांक 5 के लोग बहुत चतुर और बुद्धिमान होते हैं। अपनी इसी खूबी के कारण यह लोग व्यापार और उद्योग धंधों में खूब सफलता पाते हैं। इस मूलांक के लोग रिस्क लेने को हमेशा तैयार रहते हैं। राह में आने वाली हर तरह की चुनौतियों को यह लोग स्वीकार करते हैं और उनसे लड़कर सफलता हासिल करते हैं। यह लोग नई-नई योजनाएं बनाते हैं और उससे खूब लाभ कमाते हैं। 
मूलांक 5 के लोग किसी विषय को लेकर ज्यादा देर तक चिंता नहीं करते हैं। यह लोग खुद को परिस्थितियों के अनुरूप ढाल लेते हैं। इन लोगों मे दूसरों को सम्मोहित करने का गुण होता है। यह लोग बड़ी आसानी से दूसरों से दोस्ती कर लेते हैं और उनसे अपना काम भी निकलवा लेते हैं। इस मूलांक के लोग उच्च शिक्षा प्राप्त करते हैं। 


Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। यहां यह बताना जरूरी है कि एचआर ब्रेकिंग न्यूज किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।