News hindi tv

Delhi Weather : इस दिन से फिर शुरू होगी दिल्ली में बारिश, IMD ने दी जानकारी

delhi ke mausam ka haal - एनसीआर में इन दिनों तापमान में उतार-चढ़ाव का दौर जारी है। सुबह-शाम गुलाबी ठंडक का अहसास होता है तो दिन में धूप की तपिश से गर्मी का। आने वाले दिनों में एक बार फिर से बारिश शुरू होने वाली है। खराब मौसम के चलते तापमान एकदम से नीचे आ गया है। चलिए नीचे खबर में जानते हैं दिल्ली (delhi weather update) में कैसा रहेगा मौसम का हाल
 | 
Delhi Weather : इस दिन से फिर शुरू होगी दिल्ली में बारिश, IMD ने दी जानकारी

NEWS HINDI TV, DELHI : राजधानी दिल्ली (delhi weather) में फरवरी के महीने में सुबह-शाम की ठंडक लगातार बनी हुई है। फरवरी के अंतिम सप्ताह में भी न्यूनतम तापमान सामान्य से कम बना हुआ है। हालांकि एक मार्च से मौसम में गर्माहट आने लगेगी। मौसम विभाग के अनुसार, एक मार्च को अधिकतम तापमान 30 डिग्री जबकि न्यूनतम तापमान 12 डिग्री तक पहुंच जाएगा। सोमवार को राजधानी में हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना भी जताई गई है।


 

Ford अगले साल करेगी इंडियन मार्किट में वापसी, New Endeavour होगी लॉन्च

जानिये दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम का हाल- 


शनिवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान 8.7 डिग्री दर्ज किया गया जो सामान्य से तीन डिग्री कम है। अधिकतम तापमान 24.6 डिग्री दर्ज किया गया जो सामान्य से एक डिग्री कम है। मौसम विभाग का मानना है कि अगले कुछ दिनों में अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी होने लगेगी। दिल्ली में हवा की रफ्तार भी 6 से 12 किलोमीटर प्रतिघंटा रहेगी। इसके चलते सुबह-शाम को हल्की ठंड बनी रहेगी।

तीन दिन तक मध्यम श्रेणी में रहेगा प्रदूषण

दिल्ली में बीते तीन दिनों से प्रदूषण मध्यम श्रेणी में बना हुआ है और अगले तीन दिन इसके मध्यम श्रेणी में ही बने रहने का अनुमान है। प्रदूषण में आई कमी के चलते पहले ही ग्रैप के दूसरे चरण की पाबंदियों को हटाया जा चुका है, अगर हवा इसी तरह साफ रही तो जल्द ही ग्रैप को हटाया जा सकता है। जानकारी के अनुसार, राजधानी में शुक्रवार के मुकाबले प्रदूषण में शनिवार को हल्की बढ़ोतरी हुई।

तहलका मचाने आ रही Mahindra Thar 5 Door, जानिए इसकी खासियत और कीमत

अरबिंदो मार्ग की हवा सबसे साफ रही


शुक्रवार को दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक 142 अंकों पर था। शनिवार को यह 192 अंक दर्ज किया गया। हवा की धीमी रफ्तार होने के कारण एक्यूआई बढ़ा। शनिवार को दिल्ली के किसी भी इलाके में हवा बेहद खराब श्रेणी में नहीं रही। एनएसआईटी द्वारका सबसे प्रदूषित क्षेत्र रहा जहां वायु गुणवत्ता सूचकांक 257 दर्ज किया गया। वहीं, सबसे कम प्रदूषित अरबिंदो मार्ग रहा जहां एक्यूआई 114 दर्ज किया गया।