News hindi tv

अंधाधुंध बिक रही Toyota की ये 7-सीटर SUV, कीमत सिर्फ इतनी

Toyota Innova Hycross: टोयोटा किर्लोस्कर मोटर इंडिया की टॉप सेलिंग गाड़ियों में से एक इनोवा हाइक्रॉस ने भारतीय बाजार में 50 हजार यूनिट बिक्री के बड़े पहाड़ को चकनाचूर करते हुए प्रीमियम एमपीसी सेगमेंट में अपना झंडा बुलंद कर दिया है। दिसंबर 2022 में लॉन्च टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस को महीने-दर महीने अच्छी प्रतिक्रिया मिलती गई और बीते जनवरी में इसे करीब 6800 लोगों ने खरीदा, जो कि अब तक का सबसे ज्यादा है। 
 
 | 
अंधाधुंध बिक रही Toyota की ये 7-सीटर SUV, कीमत सिर्फ इतनी

NEWS HINDI TV, DELHI: टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस ने भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाले हाइब्रिड कार के रूप में खुद को स्थापित किया है. एमपीवी के कंफर्ट, प्रीमियम फीचर्स, एफिशिएंसी और बेहतर हैंडलिंग के साथ अपने एसयूवी जैसी स्टाइलिंग के लिए इस मॉडल को लोग खूब पसंद कर रहे हैं, जो कि उसके आंकड़ों से स्पष्ट है, क्योंकि इस एमपीवी की लॉन्च के बाद से लगभग 13 महीनों में 50,000 यूनिट्स की बिक्री हुई है. खासतौर से इनोवा हाइक्रॉस को इनोवा क्रिस्टा के थर्ड जेनरेशन मॉडल के तौर पर देखा जाता है. जिसमें अंडरपिनिंग, पावरट्रेन, डिज़ाइन और फीचर्स में कई बड़े अपग्रेड किए गए हैं. 

Love affair : आधी रात को प्रेमिका के साथ रंगरलियां मना रहा था टीचर, गांव वालों ने पकड़ लिया रंगे हाथों, और फिर जो किया...

वेरिएंट्स और कीमत
फिलहाल इस टोयोटा एमपीवी की एक लंबी रेंज मौजूद है जिसमें आठ वेरिएंट शामिल हैं; GX 7-सीटर, GX 8-सीटर, VX 7-सीटर हाइब्रिड, VX 8-सीटर हाइब्रिड, VX (O) 7-सीटर हाइब्रिड, VX (O) 8-सीटर हाइब्रिड, ZX हाइब्रिड और ZX (O) हाइब्रिड. इसकी एक्स शोरूम कीमतें GX 7-सीटर वेरिएंट के लिए 19.77 लाख रुपये से शुरू होती हैं और रेंज-टॉपिंग ZX (O) हाइब्रिड वेरिएंट के लिए 30.68 लाख रुपये तक जाती हैं. इनोवा हाइक्रॉस के 7-सीटर वेरिएंट्स में मिड सीट में दो कैप्टन की सीट्स हैं, जो सेगमेंट-फर्स्ट ओटोमन फ़ंक्शन से लैस हैं. वहीं 8-सीटर मॉडल में सेकेंड और थर्ड रो में बेंच सीटें मिलती हैं. इसमें सभी यात्रियों के लिए 3-पॉइंट सीट बेल्ट मिलता है. 

House Construction : कम पैसे में बनाना है घर तो ये है तरीका, होगी लाखों की बचत

पावरट्रेन और माइलेज
मोनोकॉक चेसिस और टोयोटा के टीएनजीए-सी प्लेटफॉर्म पर निर्मित, टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस पेट्रोल और मजबूत हाइब्रिड पावरट्रेन ऑप्शंस के साथ उपलब्ध है. नॉन-हाइब्रिड वेरिएंट 2.0L, 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन से लैस है, जो CVT गियरबॉक्स से जुड़ा है, जो 172bhp पॉवर और 205Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. वहीं, मजबूत हाइब्रिड मॉडल में टोयोटा के एटकिंसन साइकिल 2.0L पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया गया है, जो 184bhp का कंबाइंड पॉवर आऊटपुट जेनरेट करता है, जिसे ई-ड्राइव ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है. दोनों इंजन ऑप्शन केवल फ्रंट-व्हील ड्राइव (FWD) सिस्टम के साथ उपलब्ध हैं. टोयोटा ने इस एमपीवी के लिए शानदार फ्यूल एफिशिएंसी मिलने का दावा किया है, जिसमें हाइब्रिड वेरिएंट में 23.24kmpl और नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ 16.13kmpl का माइलेज मिलता है.