News hindi tv

Delhi-NCR Weather : दिल्ली में धूप के बाद भी ठंड़ का प्रकोप जारी, जाने शीतलहर से कब मिलेगी राहत

Weather Updates Today :आपको बता दें कि दिल्ली - एनसीआर में लोगों को खिलखिलाती धूप के बाद भी ठंड से राहत नहीं मिल रही हैं। अभी भी लोगों को कंपकपा देने वाली शीतलहर चल रही हैं। जानिए मौसम विभाग के अनुसार आने वाले कुछ दिनों मे कैसा रहने वाला हैं मौसम का हाल...
 | 
Delhi-NCR Weather : दिल्ली में धूप के बाद भी ठंड़ का प्रकोप जारी, जाने शीतलहर से कब मिलेगी राहत

NEWS HINDI TV, DELHI: पहाड़ों पर लगातार चल रही बर्फबारी (Continuous snowfall in the mountains) के बाद मैदानी इलाकों में ठंड कम होने का नाम नहीं ले रही है. दिल्ली एनसीआर में बारिश की मार कम होने के बाद चमचमाती हुई धूप तो निकल रही है, लेकिन यह सर्दी से राहत देने में विफल साबित हो रही है. बर्फीवी हवाओं के आगे धूप भी पस्त होती नजर आ रही है. सुबह के समय घने कोहरे से अभी भी लोगों को काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है. इसी बीच मौसम विभाग यानी IMD ने जानकारी दी है कि बुधवार को कोहरा तो नहीं रहेगा, लेकिन शीतलहर (Coldwaves) से अभी राहत नहीं मिलेगी. 

कब मिलेगी ठंड से राहत?


मौसम विभाग (IMD) की जानकारी के अनुसार बर्फीली हवाओं का प्रकोप इस हफ्ते जारी रहेगा. बता दें कि बर्फीली हवाओं के कारण ही धूप निकलने के बाद भी तापमान में बढ़ोतरी नहीं हो रही है.  वहीं, बिहार, पंजाब, राजस्थान और हरियाणा में अभी ठंड बरकरार रहेगी. जम्मू-कश्मीर, हिमाचल और उत्तराखंड में हो रही बर्फ़बारी के बाद मैदानी इलाकों में ठंड का असर (effect of cold) देखने को मिल रहा है. IMD के मुताबिक दिल्ली एनसीआर समेत उत्तर भारत में 12 फरवरी तक हांड कम्पने वाली ठंड का असर देखने को मिलेगा. इसके साथ ही राजस्थान पंजाब दिल्ली एनसीआर में बारिश (rain in delhi ncr) होने की संभावना बनी हुई है. मौसम विभाग की मानें तो आज यानी बुधवार को दिल्ली-एनसीआर और उत्तर भारत के कई राज्यों में धूप खिलेगी और दिन में आसमान साफ रह सकता है.

पहाड़ों पर चल रही है बर्फबारी:

पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी (Snowfall in hilly areas) के चलते मैदानी इलाकों में बड़े ही अच्छे से ठंड महसूस की जा रही है. मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर के लिए बुधवार को यलो अलर्ट जारी किया है.  बुधवार से दिल्ली का आसमान साफ हो सकता है. इसके बाद न्यूनतम तापमान में एक बार फिर से गिरावट होने की संभावना है. इस वजह से बुधवार से सुबह के वक्त ठंड फिर बढ़ सकती है और गुरुवार को न्यूनतम तापमान सात डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है.

दिल्ली में आज का तापमान:

राजधानी दिल्ली में आज का तापमान (Today's temperature in Delhi) न्यूनतम 8 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 18 रहने की संभावना है. वहीं मौसम विभाग ने अगले दो दिन कोहरे का येलो अलर्ट भी जारी किया है. स्काइमेट वेदर के मुताबिक, आज यानी 7 फरवरी को उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और पूर्वोतत्र भारत के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश की संभावना (chance of rain) जताई जा रही है. इसके अलावा पंजाब, हरियाणा और असम के कुछ हिस्सों में घना कोहरा हो सकात है.