News hindi tv

Delhi NCR Weather : दिल्ली में 27 अप्रैल तक कैसा रहेगा मौसम, जानिए मौसम की ताजा अपडेट

Delhi NCR Ka Mausam : दरअसल, पूरे उत्तर भारत में भी लोग गर्मी से परेशान हैं। लेकिन हाल ही में लोगों के लिए एक राहत भरी खबर सामने आई हैं। आपको बता दें कि मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली और इसके आसपास के इलाकों, खासकर दिल्ली एनसीआर (Delhi - NCR) में मौसम में बदलाव के आसार हैं। तो आइए जान लेते हैं कि मौसम विभाग (weather department) के मुताबिक, 27 अप्रैल तक दिल्ली में कैसा मौसम रहने वाला। 
 | 
Delhi NCR Weather : दिल्ली में 27 अप्रैल तक कैसा रहेगा मौसम, जानिए मौसम की ताजा अपडेट

NEWS HINDI TV, DELHI: दिल्ली यानि कि राष्ट्रीय राजधानी में सुबह से तेज धूप निकल (delhi ka mausam) रही है, जिसकी वजह से तेज गर्मी का अहसास होने लगा है। हालांकि, उत्तर-पश्चिमी दिशा से आ रही तेज हवाओं से तापमान में ज्यादा बढ़ोत्तरी नहीं हुई है। सोमवार को हल्की बारिश होने के बावजूद भी गर्मी से राहत नहीं मिली। मौसम विभाग (weather department) का अनुमान है कि इस सीजन में पहली बार इस सप्ताह के आखिर दिनों के आसपास दिल्ली में तापमान (Temperature in Delhi) 40 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच सकता है।

और IMD के रिपोर्ट के अनुसार, इस पूरे हफ्ते में आसमान साफ रहेगा और तेज धूप निकलेगी। हालांकि, इस दौरान तेज हवाएं चलने के आसार हैं। वहीं इस पूरे हफ्ते दिल्ली का अधिकतम तापमान 38 से 41 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है और न्यूनतम तापमान 23 से 25 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। मौसम विभाग (inidan meterological department) की मानें तो 27 अप्रैल को इस सीजन में पहली बार पारा 41 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। 


जान लें नोएडा, गाजियाबाद और गुड़गांव में कैसा रहेगा मौसम का हाल:

जानकारी के लिए बता दें कि मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, दिल्ली से सटे नोएडा (Noida weather) में इस पूरे हफ्ते आसमान साफ रहेगा और तेज धूप निकलेगी। इसके अलावा इस पूरे सप्ताह नोएडा का अधिकतम तापमान 38 से 39 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है और न्यूनतम तापमान 22 से 23 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। 

IMD के ताजा अपडेट के अनुसार, गाजियाबाद में इस पूरे हफ्ते अधिकतम तापमान 37 से 38 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है। वहीं न्यूनतम तापमान 21 से 22 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने के आसार हैं। 

मौसम विभाग (weather department) के अनुसार, गुड़गांव में 26 अप्रैल को हल्की बारिश होने की संभावना है। वहीं इस पूरे हफ्ते गुड़गांव का अधिकतम तापमान 37 से 40 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है और न्यूनतम तापमान 21 से 23 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने के आसार हैं।

दिल्ली के इन इलाकों में हुई बारिश:

IMD के अनुसार, सोमलवार तड़के हल्की बारिश ने थोड़ी राहत जरूर दी थी, लेकिन दिन निकलते और तेज धूप ने दिल्लीवालों के पसीने छुटा दिए। रिज एरिया में 8.7 मिमी, जाफरपुर में 2.5 मिमी, मुंगेशपुर में 4 मिमी, नरेला में 5 मिमी, पीतमपुरा में 2 मिमी, पूसा में 3.5 मिमी, मयूर विहार में 2 मिमी और राजघाट में 2 मिमी बारिश दर्ज की गई। इस महीने अब तक दिल्ली में 2.9 मिमी बारिश हो चुकी है। अप्रैल में औसतन बारिश 16.3 मिमी होती है। पिछले साल अप्रैल में दिल्ली में 20.1 मिमी बारिश हुई (rain in Delhi) थी।