News hindi tv

UP ka Mausam : यूपी वाले जान लें कब खुलेगा मौसम, जानिए मौसम विभाग की भविष्यवाणी

UP Weather update : आपको बता दें कि लगातार बारिश होने के बाद यूपी के मौसम में बदलाव की आसार है। मौसम विभाग के अनुसार इस बारिश के बाद मौसम के खुलने के आसार जताए है। जानिए यूपी के मौसम की ताजा खबर...
 | 
UP ka Mausam : यूपी वाले जान लें कब खुलेगा मौसम, जानिए मौसम विभाग की भविष्यवाणी

NEWS HINDI TV, DELHI: अब उत्तर प्रदेश के मौसम (weather of uttar pradesh) में बदलाव दिखाई दे रहा है. यहां शनिवार को धूप खिलने के अगले दिन रविवार को बूंदाबांदी हो गई. सोमवार की सुबह से कई इलाकों में बारिश की बौछार से ठंडक का अहसाह होने लगा है. अब मौसम विभाग ने शीतलहर चलने के कारण फिर से मौसम सर्द होने का अनुमान जताया है.

लखनऊ के मौसम विभाग (Lucknow Meteorological Department) ने मंगलवार को कई इलाकों में बारिश का अलर्ट (rain alert) जारी किया है. इस दौरान कई इलाकों में गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है. जिससे ठंड बढ़ जाएगी. मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को उन्नाव, फेतहपुर कौशांबी, चित्रकूट, प्रयागराज मिर्जापुर, सोनभद्र, चंदौली समेत अन्य जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है.

कब मिलेगी बारिश से राहत:

मौसम विभाग (weather department) के अनुसार मंगलवार को राज्य में शुष्क मौसम रहने वाला है. बारिश रुकने के बाद से ठंडी हवाएं चल रही हैं. पश्चिमी विक्षोभ की वजह से पहाड़ी इलाकों में जमकर बर्फबारी हुई. इसकी वजह से अब बर्फीली हवा (icy wind) से मौसम और ज्यादा सर्द होने के आसार हैं. हालांकि बुधवार से बारिश से राहत मिलने वाली है, लेकिन कोहरा छा सकता है.

लखनऊ में खराब मौसम का असर:

लखनऊ में मौसम खराब (Bad weather in Lucknow) होने की वजह से हवाई यातायात प्रभावित हुआ. यहां कई उड़ानें लेट रहीं. आकासा की लखनऊ-मुंबई जाने वाली फ्लाइट लगभग 6 घंटे लेट रही इसकी वजह से यात्रियों को एयरपोर्ट पर लंबा इंतजार करना पड़ा. हालांकि मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक बुधवार यानी 7 फरवरी से बारिश से राहत मिलने के बाद मौसम खुला रहने वाला है.