News hindi tv

Mausam Update : पहाड़ों पर बर्फबारी तो मैदानी इलाकों में होगी बरसात, हरियाणा से UP तक बारिश

Haryana-UP Ke Mausam ka haal - देश के कई हिस्सों में मौसम का मिजाज बदला हुआ है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा कि आने वाले दिनों में पहाड़ों पर हल्की बर्फबारी और बारिश फिर शुरू हो सकती है. वहीं, मैदानी इलाकों में भी बारिश होने की संभावना है. आइए नीचे खबर में जानते हैं कैसा रहेगा मौसम- 
 | 
Mausam Update : पहाड़ों पर बर्फबारी तो मैदानी इलाकों में होगी बरसात, हरियाणा से UP तक बारिश

NEWS HINDI TV, DELHI: weather Update - इस समय देश के कई हिस्सों में मौसम का मिजाज बदला हुआ है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा कि आने वाले दिनों में पहाड़ों पर हल्की बर्फबारी और बारिश फिर शुरू हो सकती है। वहीं, मैदानी इलाकों में भी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी हिमालयी क्षेत्रों में 11 से 13 मार्च तक हल्की बारिश और बर्फबारी हो सकती है। वहीं, 12 और 13 मार्च को मैदानी इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है।

IMD के अनुसार, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में 10 से 12 मार्च तक हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है। इसके अलावा पंजाब (punjab ka mausam) में भी छिटपुट बारिश होने की संभावना है। IMD ने अपने पूर्वानुमान में कहा कि 12 से 13 मार्च को हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 13 मार्च को बारिश होगी।

IRCTC : देश का सबसे अनोखा रेलवे स्टेशन, दो राज्यों में बंटा है ये रेलवे स्टेशन

तेज़ सतही हवाएं चलने की संभावना

इसके अलावा, 9 और 10 मार्च को राजस्थान को छोड़कर उत्तर पश्चिमी भारत के मैदानी इलाकों में तेज सतही हवाएं चलने की संभावना है। वहीं देश की राजधानी दिल्ली (delhi ka mausam) में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 9।6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के औसत से पांच डिग्री कम है। गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी में मार्च की सबसे ठंडी सुबह रही, न्यूनतम तापमान 8।8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के औसत से पांच डिग्री कम है।

मौसम विभाग (weather update) के अनुसार 10 और 12 मार्च को जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में अलग-अलग स्थानों पर हल्की/मध्यम वर्षा/बर्फबारी हो सकती है। 13 और 14 मार्च को हिमालयी राज्यों में छिटपुट गरज के साथ हल्की बारिश या बर्फबारी हो सकती है, बिजली भी गिर सकती है। IMD ने हिमाचल प्रदेश में 11 से 13 मार्च तक अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने के साथ तूफान के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। पंजाब (punjab weather) में 12 और 13 मार्च को छिटपुट बारिश हो सकती है।

IRCTC लाया मार्च में गोवा घुमाने के लिए टूर पैकेज, मिल रही ये शानदार सुविधाएं


जानिये अगले 24 घंटों में कैसा रहेगा मौसम- 


स्काईमेट वेदर (IMD) के अनुसार अगले 24 घंटे में गिलगित बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद और जम्मू-कश्मीर में हल्की बारिश और बर्फबारी हो सकती है। उत्तरी ओडिशा में छिटपुट बारिश संभव है। गंगीय पश्चिम बंगाल और दक्षिण केरल में अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है। 10 मार्च से पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में एक बार फिर बारिश और बर्फबारी बढ़ जाएगी।