UP Weather Update : यूपी में कब से पड़ेगी कड़ाके की सर्दी, जान लें IMD का लेटेस्ट अपडेट

UP Weather Update : यूपी में ठंड भी धीरे धीरे बढ़ने लगी है। फिलहाल अभी दिन के समय में धूप निकल रही तो रात के समय हल्की हल्की ठंड होने लगी है। मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले दो दिनों में न्यूनतम तापमान में एक दो डिग्री की गिरावट देखने को मिल सकती है।

 

NEWS HINDI TV, DELHI : उत्तर प्रदेश में जैसे जैसे दिसंबर का महीना नजदीक आ रहा है वैसे वैसे ठंड भी धीरे धीरे बढ़ने लगी है। फिलहाल अभी दिन के समय में धूप निकल रही तो रात के समय हल्की हल्की ठंड होने लगी है। वहीं मौसम विभाग में वैज्ञानिकों का कहना है कि आने वाले दो दिनों में न्यूनतम तापमान में एक दो डिग्री की गिरावट देखने को मिल सकती है।

 

 

यूपी में अगले 6 दिनों के मौसम की बात करे तो 20 नवंबर को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में मौसम शुष्क रहने वाला है। इस दौरान किसी तरह का कोई अलर्ट नहीं जारी है। ऐसे ही 21, 22 और 23 नवंबर को भी मौसम जैसा है वैसा ही बना रहने की उम्मीद है।

वहीं मेरठ में एक बार फिर न्यूनतम तापमान सबसे कम दर्ज किया गया है। 19 नवंबर को मौसम विभाग द्वारा जारी तापमान के अनुसार मेरठ में 11.7 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान रिकार्ड हुआ है। जबकि कानपुर शहर में 12.0 ℃ न्यूनतम तापमान रहा है।

ऐसे ही बरेली में 12.6 डिग्री सेल्सियस, मुजफ्फरनगर में 13.4 ℃ , नजीबाबाद में 13.5 ℃, बहराइच में 13.6℃, शाहजहांपुर में 13.9℃ और मुरादाबाद में 14.0 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान रिकार्ड किया गया है।

इसी क्रम में झांसी में 14.7℃, अयोध्या में 15.0 ℃, फतेहगढ़ में 15.0℃, हमीरपुर में 15.2℃, सुल्तानपुर में 15.1℃, फुर्सत गंज में 15.3℃ और अलीगढ़ में 15.4 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया है।