Delhi Metro में ले जा सकते हैं इतनी शराब, DMRC ने दी जानकारी

DMRC Liquor Bottles Rule : आपको बता दें कि दिल्ली मेट्रो में अब से शराब की दो बोतलें आराम से ले जा सकते हैं। पहले इन बोतलों को ले जाने की इजाजत नहीं थी, लेकिन अब आप इन्हें मेट्रो में ले जा सकते हैं। जानिए इसके बारे में पूरी जानकारी विस्तार से-
 

NEWS HINDI TV, DELHI: दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) रेल कॉर्पोरेशन में पहले शराब की बोतलें ले जाने की अनुमति नहीं हुआ करती थी। जैसा कि आप सभी जानते हैं, कांच की बोतल या शराब की बोतल स्कैनर में दीखते ही CISF के लोग आपको रोक लिया करते थे और आगे जाने से पहले आपके बैग में से बोतल निकलवा लिया करते थे।

लेकिन अब ऐसा बिल्कुल नहीं होगा, अब से मेट्रो में शराब की बोतलें लेकर जा सकते हैं। जी हां, DMRC ने यात्रियों को अब शराब की बोतल ले जाने की अनुमति दे दी है। अब से अपने साथ शराब की दो सील बोतलें ले जा सकते हैं। जानिए इस नियम के बारे में।

​केवल एयरपोर्ट लाइन में थी इसकी इजाजत-

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन में अभी तक केवल एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन तक ही शराब ले जाने की इजाजत थी। DMRC ने अब ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर मेट्रो में शराब की दो सील बोतलें ले जाने का पूरा आदेश दे डाला है। अब दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) में की भी शख्स दो सील बोतलों को मेट्रो के अंदर ले जा सकता है।


​CISF और DMRC ने लिया है ये फैसला -

ये फैसला CISF और DMRC की एक कमिटी द्वारा एक बैठक के बाद लिया गया है। इससे पहले केवल एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन में ही शराब ले जाने की इजाजत हुआ करती थी। पहले के आदेश में, दिल्ली मेट्रो में शराब पर पाबंदी थी। हालांकि, एयरपोर्ट एक्सप्रेस पर ये नियम लागू नहीं था।


​मेट्रो परिसर में नहीं पी सकते शराब- ​

हालांकि, दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) परिसर में आप शराब नहीं पी सकते हैं, यहां शराब पीने पर पाबंदी लगाई हुई है। मेट्रो यात्रियों से यात्रा के दौरान सही व्यवहार रखने के लिए कहा गया है। अगर कोई भी यात्री शराब के नशे में किसी भी तरह का अमर्यादित व्यवाहर करता है, तो उसके खिलाफ उचित करवाई की जाएगी।

​ट्विटर पर एक शख्स के सवाल पर दिया था जवाब-

दरअसल, ट्विटर पर पॉलीमैथ नाम के एक ने DMRC को टैग करते हुए सवाल किया कि क्या ब्लू लाइन मेट्रो में शराब बोतल ले जा सकते हैं, तो इसी पर सवाल के जवाब में DMRC ने जवाब में कहा कि हां, दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) में दो शराब की बोतल ले ले जा सकते हैं।