Gas Cylinder : यहा मिल रहा सबसे सस्ता गैस सिलेंडर, जानिये अपने शहर के रेट

Gas Cylinder : देश भर में किचन की बढती मंहगाई के कारण आम जनता की जेब पर बहुत बुरा असर पड रहा हैं। लेकिन इसी बीच एक राहत भरी खबर यह हैं कि देश में इस जगह पर सबसे सस्ता सिलेंडर दिया जा रहा हैं जिसकी किमत 500 रूपये से भी कम हैं आइए जानते हैं पुरा अपडेट....
 

NEWS HINDI TV, DELHI: LPG Price : चुनावी माहौल के बीच रसोई गैस सिलेंडर ( Gas Cylinder ) की कीमतें जहां महिला वोटरों को रिझाने का हथियार बन रही हैं. वहीं बढ़ती महंगाई के बीच आम आदमी के लिए रसोई गैस की कीमतें एक बड़ा चुनावी मुद्दा बनती जा रही हैं. बीते महीने केंद्र सरकार ने भी रसोई गैस पर सब्सिडी का ऐलान किया जिसके चलते 14.2 किलोग्राम वाले एलपीजी सिलेंडर की कीमत 900 रुपए तक आ गई हैं, लेकिन एक राज्य ऐसा है जहां लोगों को 500 रुपए से कम में गैस सिलेंडर ( Gas Cylinder ) मिलेगा.

 


छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने ऐलान किया है कि राज्य की भूपेश बघेल सरकार आम लोगों को गैस सिलेंडर ( Gas Cylinder ) की कीमत से राहत देगी. कांग्रेस सरकार ने लोगों को हर सिलेंडर पर 500 रुपए की सब्सिडी देने की घोषणा की है. इसके बाद राज्य में रसोई गैस सिलेंडर की कीमत सिर्फ 474 रुपए रह गई है.

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस बारे में एक पोस्ट इंस्टाग्राम पर शेयर की है. इसमें लिखा है कि राज्य में रसोई गैस सिलेंडर ( Gas Cylinder ) की कीमत 974 रुपए है. कांग्रेस सरकार इस पर 500 रुपए की सब्सिडी देगी. इससे राज्य में सिर्फ 474 रुपए में गैस सिलेंडर मिलेगा. उनका दावा किया है कि देश में सबसे सस्ता सिलेंडर छत्तीसगढ़ में मिलेगा.

उनकी इस पोस्ट पर लोगों का मिक्स रिएक्शन देखने को मिल रहा है. इससे पहले कांग्रेस शासित राजस्थान में भी राज्य सरकार रसोई गैस सिलेंडर ( Gas Cylinder ) में अपनी तरफ से सब्सिडी दे रही है. जबकि केंद्र सरकार ने पिछले महीने ही रसोई गैस सिलेंडर पर 200 रुपए की सब्सिडी का ऐलान किया था. जबकि उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को कुल 400 रुपए की छूट मिल रही है.

महंगा हुआ कमर्शियल गैस सिलेंडर -

इससे पहले 1 नवंबर को ही देशभर में कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम बढ़ गए हैं. इसकी कीमत 103.50 रुपए तक बढ़ी है जिसके बाद कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत 2000 रुपए तक पहुंच गई है. दिल्ली में कमर्शियल गैस सिलेंडर ( Gas Cylinder ) के दाम 1833 रुपए, मुंबई में 1785.50 रुपए, कोलकाता में 1943 रुपए और चेन्नई में 1999.50 रुपए हो गए हैं. कोलकाता को छोड़कर अन्य महानगरों में कमर्शियल गैस सिलेंडर 101.50 रुपए महंगा हुआ है.