Delhi NCR के ये 5 बेस्ट फूड स्पॉट आधी रात के बाद भी रहते हैं खुले

दिल्ली एनसीआर (Delhi NCR ) में देर रात खाने के लिए कई जगहें हैं, जो आधी रात के बाद भी खुले रहते हैं। ये रेस्टोरेंट और फूड जॉइंट्स बेस्ट हैं। जानिए इसके बारे में विस्तार से नीचे खबर में...
 

NEWS HINDI TV, DELHI: चाहे आप कुछ मसालेदार स्ट्रीट फूड या टेस्टी पिज्जा के लिए तरस रहे हों, ये रेस्टोरेंट और फूड जॉइंट्स बेस्ट हैं। दिल्ली एनसीआर (Delhi NCR) में देर रात खाने की बेस्ट जगहों के बारे में जानने के लिए आगे पढ़ें।


फॉरेस्टा कैफे, गुरुग्राम (Forestta Cafe, Gurugram):

फॉरेस्टा कैफे हरियाणा के गुरुग्राम (Forestta Cafe, Gurugram) में स्थित एक कोजी और वेलकमिंग ईटरी है, जो लेट नाइट स्नैक्स ढूंढने वाले फूडीज के लिए बेस्ट जगह है। यह पॉपुलर जगह अपने टेस्टी फूड, शांत वातावरण और अच्छे स्टाफ के लिए जाना जाता है।


फॉरेस्टा कैफे (Forestta Cafe)अधिकतर रेस्टोरेंट के विपरीत, सुबह 4 बजे तक खुला रहता है, जो देर से काम करने वालों या मिड नाइट स्नैक्स की क्रेविंग करते हैं। वॉर्म लाइट और कम्फर्टेबल  सीटिंग के साथ कैफे का माहौल रिलैक्सिंग और अट्रैक्टिव है। यहां की आउटडोर सीटिंग पॉपुलर है।


फूड की बात करें, तो यह कैफे कई तरह के डिश सर्व करता है। क्लासिक इंडियन कुजीन से इंटरनैशनल डिश तक, मेन्यू में कई ऑप्शन हैं। कैफे के सिग्नेचर डिश में फॉरेस्टा स्पेशल पिज्जा, चिकन लजानिया और पनीर टिक्का शामिल हैं।

दो के लिए कीमत : लगभग INR 800-1,000


अल जवाहर, पुरानी दिल्ली (Al Jawahar, Old Delhi):

अल जवाहर पुरानी दिल्ली (Al Jawahar, Old Delhi) के चहल-पहल वाले इलाके में आइकनिक जामा मस्जिद के पास स्थित एक फ़ेमस रेस्टोरेंट है। यह 70 से अधिक सालों से मुंह में पानी लाने वाले मुगलई कुजीन सर्व कर रहा है और ऑथेन्टिक इंडियन फूड पसंद करने वाले शौकीनों को यहां जरूर आना चाहिए।

अल जवाहर ( (Al Jawahar ) पूरी रात खुला रहता है। यह पुरानी दिल्ली के कुछ रेस्टोरेंट में से एक है, जो सुबह के शुरुआती घंटों तक खुला रहता है। रात भर शहर घूमने के बाद चाहे आप स्नैक्स के लिए तरस रहे हों या भरपेट भोजन के लिए, अल जवाहर बेस्ट है। यह फ़ेमस दिल्ली रेस्टोरेंट ( Delhi Restaurant ) अपने टेटसी फूड्स के लिए जाना जाता है, जिसमें इसके सिग्नेचर बटर चिकन, मटन करी, कबाब, निहारी और बिरयानी शामिल हैं।

दो के लिए कीमत: लगभग INR 1,000


साउथसाइड, वसंत कुंज (Southsyd, Vasant Kunj):

Southsyd रेस्टोरेंट सबसे सुंदर दिखने वाला इंस्टाग्राम-पॉपुलर रेस्टोरेंट है, जो आधी रात के बाद खुला रहता है। यदि आप साउथ दिल्ली में दोस्तों के साथ चिल कर रहे हैं और आधी रात के बाद आपको कुछ खाने की जरूरत महसूस होती है, तो यह वसंत कुंज ईटरी परफेक्ट है।

ये रात 3 बजे तक टेटसी फूड ऑप्शन ऑफर करते हैं, और कलरफुल डेकोर और कम्फर्टेबल सीटिंग (दोनों अंदर और बाहर) के साथ एक वाइब्रेंट और कोजी माहौल ऑफर करते हैं। SouthSyd विशेष रूप से फ्राइज़, बर्गर, पिज्जा, शेक और मैगी की वेरायटी के लिए जाना जाता है। और जब आप वहां हों, तो उनका हुक्का चखना न भूलें!

दो के लिए कीमत: लगभग INR 1,200

 कूल प्वाइंट शाही टुकड़ा, पुरानी दिल्ली (Cool Point Shahi Tukda, Old Delhi):

कूल प्वाइंट पुरानी दिल्ली ( Cool Point Old Delhi ) में एक फ़ेमस ईटरी है, जो 60 से अधिक सालों से टेस्टी डेसर्ट और स्नैक्स सर्व रहा है। इसकी सबसे फ़ेमस मिठाइयों में से एक शाही टुकड़ा है, जो ब्रेड और दूध से बनी एक ट्रेडिशनल इंडियन मिठाई है।

कूल प्वाइंट शाही टुकड़ा पुरानी दिल्ली जाने वाले किसी भी व्यक्ति को जरूर जाना चाहिए। यह डिश ब्रेड के स्लाइस को गोल्डन ब्राउन और क्रिस्पी होने तक डीप फ्राई करके बनाया जाता है। फ्राइड ब्रेड को फिर दूध, चीनी और इलायची से बनी मीठी चाशनी में भिगोया जाता है। डिश को बारीक कटे नट्स से गार्निश किया जाता है और चिल्ड सर्व किया जाता है।

कूल प्वाइंट देर रात तक खुला रहता है, जो इसे देर रात स्वीट्स की तलाश करने वालों के लिए पॉपुलर जगह बनाता है। ईटरी में स्टैंडिंग टेबल के साथ कोजी और कम्फर्टेबल एम्बियन्स है। 


कूल प्वाइंट कुल्फी, फालूदा और फ्रूट क्रीम के साथ-साथ चाट और समोसा जैसी नमकीन चीजों सहित कई तरह के अन्य डेसर्ट और स्नैक्स भी ऑफर करता है। 

दो के लिए कीमत: लगभग INR 200-400


COSME हॉर्न प्लीज रेस्टोरेंट और लाउंज, सीआर पार्क (COSME Horn Please Restaurant & Lounge, CR Park):

कॉस्मे हॉर्न प्लीज नई दिल्ली में सीआर पार्क में स्थित एक पॉपुलर ईटरी है। रेस्टोरेंट ऑथेन्टिक और टेटसी नॉर्थ इंडियन, कॉन्टीनेंटल और पैन एशियन डिश सर्व करने के लिहाज से स्पेशल है। कॉस्मे हॉर्न प्लीज देर रात तक खुला रहता है। 

रेस्टोरेंट में कलरफुल डेकोर और कम्फर्टेबल सीटिंग के साथ कोजी एम्बियन्स है। कॉस्मे हॉर्न प्लीज के मेन्यू में कई तरह के डिश सर्व किए जाते हैं, जो इंडियन और इंटरनैशनल फ्लेवर का फ्यूजन हैं।
दो के लिए कीमत: लगभग INR 800-1,000