Hyundia की इस धाकड़ कार की हो रही ताबड़तोड़ बिक्री, सबसे ज्यादा खरीद रहे मिडिल क्लास लोग, जानियें डिटेल

Top-5 SUVs in India : आज हम आपको बता दें कि मारुति सुजुकी ( Maruti Suzuki ) ग्रैंड विटारा (Grand Vitara) व  किया फेसलिफ्ट (Kia facelift) जैसी बड़ी कंपनियों की कारों की बिक्री के मामले में हुंडई क्रेटा ने इन सभी कारों का पीछे छोड़ दिया है। एक रिपोर्ट से पता चला है कि हुंडई की इस कार को मिडिल क्लास लोग सबसे ज्यादा खरीद रहे है। आइए इसके बारे में डिटेल से जानें कि इस कार में क्या खासियतें है। 
 

NEWS HINDI TV, DELHI  :  आजकल हुंडई की कारों ने मार्केट में तहलका मचा रखा है। लोगों को ये कारें काफी ज्यादा पसंद आ रही है। लोग इन कारों के दीवानें हो गए है। भारत में अपनी मिड–साइज SUV के लिए पॉपुलर हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta Car ) ने इस सेगमेंट की बिक्री में अपना दबदबा बना रखा है। हुंडई की क्रेटा कारें साल 2023 में मिड–साइज एसयूवी सेगमेंट की सबसे अधिक बिकने वाली कारों में से एक कार है। हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta) ने साल 2023 में कुल 1,57,311 यूनिट्स कार की बिक्री की। आइए इसके बारे में डिटेल से जानें।

 

 

अपडेटेड हुंडई क्रेटा की इतने रुपये से बुकिंग शुरू 


इस खबर में पता चला है कि साल 2023 में इस मामले में हुंडई क्रेटा ने मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा व किया फेसलिफ्ट को फिर से पीछे छोड़ दिया है। आपको बता दें कि 16 जनवरी 2024 को हुंडई भारत में अपनी अपकमिंग हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट (Upcoming Hyundai Creta Facelift) को लॉन्च करेगी। (Booking of updated Hyundai Creta) अपडेटेड हुंडई क्रेटा की बुकिंग 25,000 रुपये से शुरू हो चुकी है। आइए जानते हैं मिड साइज एसयूवी की बिक्री के बारे में विस्तार से।

 

 

ग्रैंड विटारा और सेल्टोस की इतनी बिक्री 


आपको बता दें कि इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा (Maruti Suzuki Grand Vitara) रही। ग्रैंड विटारा ने साल 2023 में कुल 1,13,387 यूनिट्स कार की बिक्री की। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर किया सेल्टोस (Kia Seltos) रही। लेकिन हुंडई की कारों ने इन्हें पीछे छोड़ दिया।

 

हुंडई क्रेटा के बेस मॉडल की कीमत 

 

(Kia Seltos Car) किया सेल्टोस ने साल 2023 में कुल 1,04,891 यूनिट्स कार की बिक्री की। आपको बता दें कि भारत में हुंडई क्रेटा के बेस मॉडल की (एक्स–शोरूम) कीमत 10.87 लाख रुपये है। जबकि इसके टॉप मॉडल की (एक्स–शोरूम) कीमत 19.20 लाख रुपये है। 

हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट की बुकिंग शुरू

इसके साथ ही दूसरी ओर हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट की बुकिंग 25,000 रुपये के टोकन के साथ शुरू हो गई है। अपकमिंग हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट में आपको तीन इंजन के ऑप्शन मिलते हैं। इसमें ग्राहकों को 1.5-लीटर कप्पा टर्बो जीडीआई पेट्रोल, 1.5-लीटर एमपीआई पेट्रोल और 1.5-लीटर U2 सीआरडीआई डीजल इंजन मिलता है।

कार में 4 ट्रांसमिशन ऑप्शन में आएंगी 


इस कार में काफी शानदार फीचर्स भी दिये जाएंगे। जिसे देखकर लोग इन्हें काफी पसंद करने लगेंगे। ( Car price ) इसके अलावा, अपकमिंग कार में 4 ट्रांसमिशन ऑप्शन दिए गए हैं। जिसमें 6–स्पीड MT, IVT, 7–स्पीड DCT और 6–स्पीड AT शामिल है। लकिन इसके बाद उम्मीद की जा रही है की अपकमिंग हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट की (एक्स–शोरूम) कीमत 11 लाख रुपये से 20 लाख रुपये के बीच होगी।