Ola S1 Pro को टक्कर देने आ गया 201 किलोमीटर की रेंज देने वाला ये electric scooter

ऑटो सेगमेंट में हाल ही में प्योर ईवी कंपनी ने अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है। ये स्कूटर ओलो पर भारी पड़ने वाला है। इस स्कूटर में आपको एडवांस फीचर्स मिलेंगे। आइए नीचे खबर में जानते हैं स्कूटर की कीमत और फीचर्स...

 

NEWS HINDI TV, DELHI : इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता प्योर ईवी (Pure EV) ने ePluto 7G Max इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च किया है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 1,15,000 रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है. स्कूटर की लॉन्चिंग के साथ बुकिंग भी शुरू कर दी गई है. कंपनी ने बताया है कि नए इलेक्ट्रिक स्कूटरों की डिलीवरी आगामी त्योहारी सीजन में शुरू की जाएगी।

रेट्रो डिजाइन का यह इलेक्ट्रिक स्कूटर चार अलग-अलग रंगों में उपलब्ध है. इनमें मैट ब्लैक, रेड, ग्रे और व्हाइट रंग शामिल हैं. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 3.5 kWh लिथियम आयन बैटरी पैक से पॉवर मिलती है. स्कूटर का इलेक्ट्रिक मोटर 3.21 बीएचपी का पीक पॉवर आउटपुट देता है।

इसमें AIS-156 सर्टिफाइड बैटरी पैक लगाया गया है जो कि AI पाॅवर्ड स्मार्ट बैटरी मैनेजमेंट सिस्टम के साथ आता है. स्कूटर में तीन अलग-अलग राइडिंग मोड भी दिए गए हैं. स्कूटर की बैटरी पर 60,000 किलोमीटर की स्टैंडर्ड वारंटी मिलती है. वहीं इसमें 70,000 किलोमीटर का एक्सटेंडेड वारंटी भी ऑफर किया जा रहा है।


ePluto 7G Max स्कूटर को रेट्रो डिजाइन में पेश किया गया है. इसमें एराउंड एलईडी हेडलाइट, फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और राउंड रियर व्यू मिरर मिलते हैं. कंपनी के मुताबिक यह स्कूटर स्मार्ट रिजेनेरेटिव टेक्नोलॉजी से लैस है. राइडर की सुविधा को बढ़ाने के लिए इसमें रिवर्स मोड और पार्क असिस्टेंस जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में ऑटो पुश फंक्शन दिया गया है जिससे स्कूटर अपने आप 5 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ़्तार से आगे बढ़ते रहता है. इसकी टॉप स्पीड 70 किलोमीटर प्रति घंटा है. कंपनी ने यह स्कूटर उन लोगों के लिए लॉन्च किया है जो रोजाना लागग 100 किलोमीटर का सफर तय करते हैं।